IAF whereabout, terrorists PoK
IAF whereabout, terrorists PoK

जयपुर। पाकिस्तान और पीओके में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद व दूसरे संगठनों पर भारतीय वायुसेना की सफल एयर स्ट्राइक के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा मामलात की संसदीय कमेटी की बैठक हुई। बैठक के बाद केन्द्र सरकार की विदेश सचिव वी.के.गोखले ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में आतंकी संगठन जैश का हाथ रहा। जैश के प्रमुख मसूद अजहर ने इसे अंजाम दिया था। इससे पहले भी पठानकोठ में भी जैश ने आतंकी हमला किया था। इन हमलों को लेकर पाकिस्तान को सबूत भी दिए गए, लेकिन पाकिस्तान ने जैश पर कोई कार्रवाई नहीं की। पाकिस्तान आतंकी संगठनों के पाकिस्तान में मौजूदगी से इनकार करता रहा।

गोखले का बयान है कि इंटेलीजेंस को सूचना मिली थी कि जैश के आतंकी बड़ा हमले की फिर फिराक में है। ऐसे में भारतीय वायुसेना के विमानों में मंगलवार तड़के बालाकोट, पीओके व दूसरे क्षेत्रों में मिराज विमानों से बम बरसाए गए। जिसमें बड़ी संख्या में आतंकी, ट्रेनर, कमांडर मारे गए। बारह मिराज विमानों ने यह कार्रवाई की और एक हजार किलो के बम आतंकी ठिकानों पर बरसाए गए। बीस साल से अधिक समय पाकिस्तान आतंकी संगठनों को पनाह देकर आतंकी गतिविधियों में लिप्त रहा है। इन बीस सालों में इन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उधर, भारतीय वायुसेना के हमले के बाद पाकिस्तान में हडकम्प मचा हुआ है। पाक पीएम इमरान खान ने केबिनेट की आपात बैठक बुलाई है।

– जैश के दो सौ से तीन सौ आतंकी ढेर
जयपुर। भारतीय वायुसेना की मंगलवार तड़के हुई कार्रवाई में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पीओके और पाकिस्तानी सीमा के ठिकानों पर जमकर बमबारी की गई। एक दर्जन से अधिक ठिकानों को नेस्ताबूद कर दिया है। जैश के अल्फा कंट्रोल रुम तीन भी तबाह हो गया है। इस कार्रवाई में जैश के दो सौ से तीन सौ आतंकी मारे जाने की सूचना है। पीओके से लेकर पूरे पाकिस्तान में हडकम्प मच गया। बताया जाता है जैश प्रमुख आतंकी अजहर मसूद पहले ही सुरक्षित ठिकाने भाग गया था। वह पंजाब में छिपा हुआ है। उधर, कार्रवाई के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने केबिनेट मंत्रियों और सेना के अफसरों की बैठक बुलाई है। सीमाओं पर सेना को अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही बीएसएफ की तैनाती बढ़ा दी है।
– तड़के गरजे मिराज विमाान, थर्राया पाकिस्तान
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद चालीस सीआरपीएफ जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए आज तड़के भारतीय वायु सेना ने साहसिक प्रदर्शन करते हुए आतंकी ठिकानों को उड़ाया। तड़के साढ़े तीन बजे वायु सेना के विमानों ने उड़ान भरी और आतंकी ठिकानों को निशाना बनाते हुए उन्हें तहस नहस कर दिया। पाकिस्तानी सेना ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि भारतीय वायु सेना ने सीमा उल्लंघन किया है। हालांकि भारतीय सेना ने हमले को लेकर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की है। बताया जाता है कि तड़के वायुसेना के विमानों ने उड़ान भरते हुए पीओके में आतंकी ठिकानों को बमबारी की। बमबारी में आतंकी ठिकाने नष्ट हो गए। कई आतंकियों के मारे जाने की सूचना है। पुलवामा आतंकी हमले में चालीस जवानों की शहादत के बाद से ही देशवासियों में पाकिस्तान और आतंकी संगठनों के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है। इस हमले का जवाब देने के लिए देशवासी पुरजोर मांग भी उठा रहे थे। आज हुई सैनिक कार्रवाई से आतंकी संगठनों के साथ इन्हें पनाह देने वाले पाकिस्तान को भी सबक मिलेगा। उधर, इस सैनिक कार्रवाई की सूचना के बाद से देश में उत्साह है। सोशल मीडिया पर इसे पुलवामा शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि बताई जा रही है, साथ ही पाकिस्तान और आतंकी संगठनों के लिए ऐसी ही कार्रवाई जारी रखने की मांग उठ रही है।

कोई जवाब दें