gaurav yatra, bjp rajasthan, rajgrth churu, Jhunjhunun, Sikar and Churu, water project, twenty thousand crores, Vasundhara Raje
gaurav yatra, bjp rajasthan, rajgrth churu, Jhunjhunun, Sikar and Churu, water project, twenty thousand crores, Vasundhara Raje

बारां/झालावाड़/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने इन 5 सालों में ढाई लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी है और मुद्रा लोन, रोजगार मेले और स्किल डवलपमेंन्ट के माध्यम से करीब 50 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाएं है। राजे ने आश्चर्य व्यक्त किया कि रोजगार के मामले में जनता में अफवाहें फैलाने वाली कांग्रेस ने हमारी सरकार द्वारा दी जा रही सरकारी नौकरियां चुनाव आयोग में शिकायत कर रूकवा दी। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के युवाओं से आह्वान किया कि वे रोजगार विरोधी कांग्रेस को चुनाव में सबक सिखाये।

राजे बुधवार को बारां के नाहरगढ़ में किशनगंज विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ललित मीणा, अटरू में बारां-अटरू से प्रत्याशी बाबूलाल वर्मा, छबड़ा में प्रत्याशी प्रतापसिंह सिंघवी और मनोहर थाना में प्रत्याशी गोविन्द रानीपुरिया के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रही थीं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम इस धरती का अन्न खाते है। यह धरती हमारी माता है लेकिन कांग्रेस नेता भारत माता की जय को रोककर उनकी सोनिया माता की जय बुलाते है। यह हमारी मातृभूमि का अपमान है जिसे राजस्थान के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे। श्रीमती राजे ने कहा भारत माता का अपमान नहीं सहेगा राजस्थान।

राजे ने कहा कि मैंने गौरव यात्रा के दौरान प्रदेश के हर क्षेत्र में जाकर हमारी सरकार के पांच साल का हिसाब दिया तो कांग्रेस खिसिया गई। अब उसके नेताओं के पास बोलने के लिए कुछ नहीं बचा, तो लोगों के बीच भेदभाव और झगड़ा पैदा कर चुनावी फायदा लेने की कोशिश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले पांच साल में सात मेडिकल काॅलेज खोले जबकि कांग्रेस ने इतने ही मेडिकल काॅलेज खोलने में पचास साल लगा दिए। जिस गति से हमारी सरकार काम कर रही है, यदि उसी गति से कांग्रेस की सरकारें काम करती तो प्रदेश में डाॅक्टरों की कमी नहीं होती।
राजे ने कहा कि हमने परवन परियोजना के सपने को हकीकत में बदलने का काम किया है। लोग सोचते थे कि परवन का सपना कभी सच होगा या नहीं ? लेकिन हमने जी-जान से प्रयास किए और आज करीब 8 हजार करोड़ रूपये की इस महत्वाकांक्षी परियोजना पर तेजी से काम चल रहा है। इस परियोजना से 164 गांवों को पेयजल और 203 गांवों को सिंचाई का पानी मिलेगा। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में कभी सड़कें तक नहीं हुआ करती थी, आज वहां हर तरफ विकास ही विकास नजर आता है।
राजे ने कहा कि बारां और झालावाड़ के लोगों से मेरा रिश्ता राजनीति का नहीं परिवार का है। यहां की जनता ने हर सुख-दुख में मेरा साथ दिया है। आज मैं जिस मुकाम पर हूं, बारां-झालावाड़ के लोगों का उसमें बड़ा योगदान है। आपके समर्थन और सहयोग से ही हम एक बार फिर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाएंगे।

कोई जवाब दें