rajasthan elecation, cm Vasundhara Raje
rajasthan elecation, cm Vasundhara Raje

निवाई/नैनवा/गढ़ी/बड़ी सादड़ी/चैरासी/सागवाड़ा/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि हम सबकी माता भारत माता जबकि कांग्रेस की सोनिया माता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए जीवन और अन्नदायिनी भारत माता से बड़ी सोनिया गांधी है। कांग्रेस भारत माता की बजाय एक परिवार की पूजा में विश्वास रखती है। इसीलिए बीकानेर में कांग्रेस के नेता बीडी कल्ला ने भारत माता की जय लगाने वालों को रोका और कहा कि भारत माता की नहीं सोनिया गांधी की जय बोलो।

राजे निवाई में भाजपा प्रत्याशी रामसहाय वर्मा, नैनवा में ओमेन्द्र सिंह हाडा, धमोतर में हेमन्त मीणा, बांसवाड़ा जिले के आंजना में गढ़ी विधानसभा क्षेत्र के कैलाश मीणा, घाटोल के भाजपा प्रत्याशी हरेन्द्र निनामा, बागीदोरा के प्रत्याशी खेमराज गरासिया, बासंवाड़ा से हकरू मईडा और सागवाड़ा में शंकर लाल डेचा के समर्थन में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 50 साल तक जातियों को लड़ाया और देश का नहीं सिर्फ एक परिवार का विकास किया।

-कांग्रेस में सीएम के 6 दावेदार, कौन बनेगा करोड़पति जैसा हाल
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सीएम के दावेदार एक नहीं 6-6 हैं। कांग्रेस का हाल कौन बनेगा करोड़पति जैसा हो गया है लेकिन कांग्रेस नेताओं का ये सपना पूरा नहीं होगा। भारतीय जनता पार्टी ही एक बार फिर राजस्थान में सरकार बनाएगी।
कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखकर सरकारी भर्तियां रोकने का प्रयास किया। उसने उन बेरोजगार युवाओं के पेट पर लात मारी, जिन्हें हमने नौकरियां दी। उन्होंने कहा कि हमने 15 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर देने का वादा किया था। अब तक 15 लाख लोगों को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर मिल गये हैं। 50 लाख युवाओं को रोजगार के लिए मुद्रा योजना में लोन मिल गया है। दो लाख 30 हजार युवाओं को सरकारी नौकरियां मिल गई है।
-कांग्रेस ने पैसा उड़ाया हमने परिसम्पत्तियां बनाई
राजे ने कहा कि जब हम सरकार में आए तब प्रदेश पर दो लाख करोड़ से अधिक का कर्ज था। हम पर कर्ज लेने का सवाल उठा रही कांग्रेस ये बताए कि उसने इतनी बड़ी राशि कहां खर्च की। सब जानते हैं खुद पर खर्च की, जबकि हमने प्रदेश के विकास के लिए स्थाई परिसम्पत्तियां बनाई।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने भामाशाह, राजश्री, लैपटाॅप, स्कूटी एवं साइकिल वितरण जैसी योजनाओं के माध्यम से प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने का काम किया है। बारह साल तक की बालिकाओं के साथ दुष्कर्म करने वालों को फांसी की सजा जैसा सख्त कानून बनाकर महिलाओं को सुरक्षित होने का अहसास कराया है। अब तक नौ लोगों को फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है।
-किसानों का कर्जा माफ, बिजली मुफ्त
राजे ने कहा कि कांग्रेस ने 50 साल तक किसानों की सुध नहीं ली। हमारी सरकार ने किसानों की कर्जमाफी जैसा ऐतिहासिक काम किया। हमारी सरकार ने किसानों के 50 हजार रुपये तक के ऋण माफ किये। किसानों के लिए हमने मुफ्त बिजली दी। जिन्होंने 50 साल हिसाब नहीं दिया वे 5 साल का हिसाब मांग रहे
मुख्यमंत्री ने कहा कि वो कांग्रेस आरोप पत्र जारी कर हमसे 5 साल का हिसाब मांग रही है जिसने कभी अपने 50 सालों का हिसाब नहीं दिया। जबकि मैंने इन 5 सालों का गौरव यात्रा के दौरान जगह-जगह जाकर पूरा का पूरा हिसाब जनता के सामने रखा है।
राजे ने मेवाड़ में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मेवाड़ में जो जीत हासिल करता है सरकार उसी की बनती है। इस बार भी हम उदयपुर से लेकर चिŸाौड़गढ़ तक हर जगह कमल खिलाकर फिर से सरकार बनाएंगे।

कोई जवाब दें