Sharif, not weak,cm Vasundhara Raje
Sharif, not weak,cm Vasundhara Raje

– पोकरण परमाणु परीक्षण की 20वीं वर्षगांठ पर बारां में युवा शक्ति सम्मेलन में सीएम वसुंधरा राजे का संबोधन
जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत की साख और धाक पूरी दुनिया में कायम होती जा रही है, क्योंकि हम सभी देशों के साथ भाईचारे में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि हम शरीफ जरूर हैं, मगर कमजोर बिल्कुल नहीं हैं। अगर कोई आंख उठाकर देखेगा तो हम उसे अपनी ताकत भी बता सकते हैं, सर्जिकल स्ट्राइक इसका प्रमाण है। राजे पोकरण परमाणु परीक्षण की 20वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में बारां में भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से आयोजित युवा शक्ति सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा कि पोकरण में परमाणु परीक्षण के समय मैं तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में विदेश राज्यमंत्री थी। उस समय अमेरिका सहित कई देशों ने हम पर कई प्रकार के प्रतिबंध लगाए, लेकिन उस वक्त हमारी अटल सरकार अपने इरादों पर अटल रही। राजे ने कहा कि हमारा उद्देश्य किसी को आंख दिखाना नहीं, हमारी शक्ति का आकलन कराना था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे देश के लिए मानवता ही सर्वोपरि है, इसी कारण पूरी दुनिया में हमारी प्रतिष्ठा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में आज हिंदुस्तान पहली बार शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में जाना जा रहा है। आज का दिन गौरव का दिन है। आज से देश-प्रदेश का युवा मोर्चा हर विधानसभा में जाकर युवाओं को राष्ट्रभक्ति का संकल्प दिलाएगा, क्योंकि युवा ही हमारी ताकत है, देश का भविष्य है। राजे ने कहा कि विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव अब नजदीक ही हैं, इसलिए युवा मोर्चा चुनाव की तैयारियों में जुट जाए। सरकार की योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कहा कि केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकार ने युवाओं के लिए कई महत्वपूर्ण काम किए हैं, जो अभी तक नहीं हो सके थे। राजे ने कहा कि बारां के विकास में सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है और आगे भी नहीं छोड़ेंगे। हमारी सरकार ने बारां जिले के विकास पर साढे चार साल में ही 4 हजार 700 करोड़ रुपए स्वीकृत किए। इससे पहले मुख्यमंत्री ने पोकरण से लाई गई मिट्टी का पूजन किया। उन्होंने इस अवसर पर पाण्डाल में मौजूद लोगों से संवाद किया और उनकी समस्याएं भी सुनीं।

इस अवसर पर कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबू लाल वर्मा, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, वरिष्ठ नागरिक बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमनारायण गालव, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा, संसदीय सचिव नरेन्द्र नागर, विधायक रामचंद्र सुनारीवाल, ललित मीणा, रामपाल मेघवाल, कंवरलाल मीणा, जिला प्रमुख नन्दलाल सुमन, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेन्द्र नागर, भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष श्री अशोक सैनी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY