pm modi jaipur relly
pm modi jaipur relly

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शनिवार को अमरुदों के बाग में ऐतिहासिक जनसभा हो रही है। मोदी को सुनने के लिए प्रदेश भर से सरकारी योजनाओं के लाखों लाभार्थी और भाजपा कार्यकर्ता पहुंचने लगे हैं। जनसभा में सुबह ग्यारह बजे तक करीब ढाई लाख लाभार्थी व भाजपा कार्यकर्ताओं के आने की सूचना है। पीएम मोदी जब मंच पर एक बजे पहुंचेंगे

pm modi jaipur relly
pm modi jaipur relly

तो यह आंकड़ा ओर बढ़ेगा। सीएम वसुंधरा राजे समेत अन्य सुबह से ही लोगों का हुजूम सभा स्थल पर आना शुरु हुआ। लाभार्थी व कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों के विधायक, जिला प्रमुखों व दूसरे जनप्रतिनिधियों के साथ आए। जनप्रतिनिधि भी उनके साथ ही बैठे। लोग गले में अलग-अलग रंगों के दुपट्टे पहने हुए थे। ये दुपट्टे अलग-अलग योजनाओं के थे। दुपट्टों के रंग के आधार पर ही सभास्थल में लोगों को बैठाया गया है। कड़ी सुरक्षा जांच के बाद ही लोगों को सभा में जाने दिया है।

जनसभा में बड़ी संख्या में आदिवासी महिलाएं व पुरुष भी पहुंचे। सिरोही, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, जालौर, उदयपुर, प्रताप गढ़ से बड़ी संख्या में बसें आई। महिलाएं नाचते-गाते हुए सभा स्थल पर पहुंची। शेखावाटी क्षेत्रों से आए लोग भी नाचते गाते आए। कई लोक कलाकार भी लोगों के समूह के साथ आए। वे खम्मा-खम्मा मोदी जी पधारो म्हारे जैपर….जैसे मोदी के गुणगान में गीत गाते आए। हालांकि उनके वाद्ययंत्र सभा में नहीं ले जाने दिया गया, जिससे उन्हें वाद्ययंत्रों को रखने के लिए बसों तक जाना पड़ा। पीएम मोदी की जनसभा में बारह योजनाओं के लाभार्थी शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शहरी विकास, जलदाय से जुड़ी तेरह परि-योजनाओं की आधारशिला रखी। पीएम मोदी ने अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, हनुमानगढ़, सीकर तथा माउंट आबू में जलापूर्ति तथा सीवरेज परियोजनाएं, धौलपुर, नागौर, अलवर तथा जोधपुर में एसटीपी का उन्नयन, बूंदी अजमेर और बीकानेर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना, दशहरा मैदान चरण-2 कोटा की परियोजनाओं का शिलान्यास रखा। इन योजनाओं पर इक्कीस सौ करोड़ रुपए का बजट रखा गया है।

कोई जवाब दें