Parking, Contractor, recovered, 10 thousand, fines, jmc
Parking, Contractor, recovered, 10 thousand, fines, jmc

जयपुर। नगर निगम की टीम द्वारा गुरूवार को पार्किंग संवेदक द्वारा अनियमितता बरतने व एक ही रसीद को दो-दो वाहन चालकों को दिए जाने पर समिति के चैयरमेन महेश कलवानी ने मौके पर ही संवेदक से दस हजार रूपये की पेनल्टी वसूल की। लाइसेंस समिति के चैयरमेन महेश कलवानी ने राज मन्दिर के पास भगवान दास रोड पर नगर निगम पाकिर्ंग का लाइसेंस समिति के सदस्य नीरज राणावत, सचिव पवन शर्मा व क. अभि. संजय मीना व नगर निगम सतर्कता शाखा के साथ औचक निरीक्षण किया गया।

कलवानी ने बताया कि लोगों की शिकायत पर पार्किंग का निरीक्षण किया तो कई अनियमितता सामने आई। पार्किग संवेदक ने न तो मौके पर पार्किग शुल्क का कोई बोर्ड लगा रखा था साथ ही लोगों से नगर निगम जयपुर द्वारा निर्धारित शुल्क से अधिक राशि लेता पाया गया। पार्किंग रसीद पर नगर निगम की मोहर भी नही लगी थी, संवेदक ने रसीद फर्जी छपवा रखी थी साथ ही एक ही रसीद दो-दो वाहन चालकों को दे रहा था। इस अवसर पर संवेदक को मौके पर बुलाकर दस हजार रूपये की पेनल्टी वसूल करने के साथ उसे 24 घंटे में पार्किग शुल्क का बोर्ड लगाने का निर्देश देते हुए भविष्य में अनियमितताऎं नही बरतने के लिय पाबंद किया गया।

निरीक्षण के दौरान लाईसेस समिति ने डेयरी बूथ संख्या 2024 का भी निरीक्षण किया । डेयरी बूथ संचालक द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक केरीबेग का उपयोग करते पाये जाने पर सन्चालक से दो हजार रुपये की चालान की रकम वसूल की गई और उसे भविष्य में कैरीबेग नही रखने को पाबंद किया गया।

कोई जवाब दें