shakti candra, Amit Shah
shakti candra, Amit Shah

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का गंगापुरसिटी एवं कोटा दौरे के दौरान जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान हजारों कार्यकर्ताओं ने नरेन्द्र मोदी, अमित शाह और वसुन्धरा राजे जिन्दाबाद के नारे लगाए। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी ने समर्थ ऐलन आॅडिटोरियम में आयोजित ‘‘शक्ति केन्द्र सम्मेलन’’ कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेरे लिए मेरे कार्यकर्ता ही सब कुछ है क्योंकि इन्हीं के कारण ही भारतीय जनता पार्टी आज सबसे बड़ी पार्टी बनी है और आने वाले 50 सालों तक कोई भी इसे हिला नहीं पायेगा।

उन्होंने कहा कि चुनाव नेताओं के आधार पर जीता जा सकता है, सरकारी योजनाओं के आधार पर भी जीता जा सकता है, मगर मुझे अच्छी तरह ज्ञात है कि भारतीय जनता पार्टी बूथ और संगठन के आधार पर ही चुनाव जीतती है। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद एक के बाद एक जो प्रचण्ड बहुमत मिला है उसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को तो जाता ही है, सरकार के कामकाज को भी जाता है, लेकिन जो वातावरण मोदी जी ने दिया है, उसका पूरा श्रेय शक्ति केन्द्र और बूथ के कार्यकर्ताओं को जाता है।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी ने कहा चुनावी मौसम आ गया है और कांग्रेस के नेता इस मौसम में अब लोगों के बीच मंडराने के साथ-साथ उन्हें बरगलाने का भी काम करने लगे है। कुछ समय पहले राजस्थान दौरे पर राहुल गाँधी आए थे और अपने भाषण में जनता को बरगलाने की कोशिश कर गए। राहुल ने अपने भाषण में कहा था कि हम तीनों राज्यों में सरकार बनाएंगे। इस पर अमित शाह जी ने चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गाँधी ‘‘शेख चिल्ली के सपने’’ देखते है, सपना देखना कोई बुरी बात नहीं है। शायद वह भूल गए कि 2014 के बाद किस तरह से जनता कांग्रेस को उखाड़ फेंक रही है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी के नतृत्व में ही आजादी के बाद पहली बार देश के 70 प्रतिशत भू-भाग पर भारतीय जनता पार्टी ने ‘‘भगवा झण्डा’’ लहराने का परचम बूथ के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया है। वहीं उन्होंने राजस्थान का जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान मंे भारतीय जनता पार्टी ‘‘अंगद का पांव है’’ उसको कोई उखाड़ नहीं सकता है। हमारी सरकार ने जनता के लिए इतने विकास के काम किए है कि इसको बताने के लिए भागवत कथा बैठानी पड़ेगी।
‘‘शक्ति केन्द्र सम्मेलन’’ में उन्होंने कहा कि जनता जानना चाहती है राजस्थान में कांग्रेस किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है और कांग्रेस की नीति क्या है। राहुल गाँधी पर चुटकी लेते हुए बोले पहले ये तो बताओ राजस्थान की रेस में गहलोत है या पायलट। उन्होंने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता और संगठन में आत्मविश्वास है और 2019 में ऐसी नींव डलेगी, की 50 साल तक भाजपा को कोई हिला नहीं सकता। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आव्हान करते हुए हाथ उठवाकर संकल्प दिलाया कि बूथ का कार्यकर्ता घर-घर से मतदाता को निकलवा कर भाजपा को जितायेगा और कांग्रेस को मूल समेत उठाकर फेंक देंगा।

कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, मंत्री श्रीचन्द कृपलानी, मंत्री प्रभुलाल सैनी, प्रदेश उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया, प्रदेश महामंत्री वीरमदेव सिंह, दुष्यंत सिंह, सांसद ओम बिरला, जिलाध्यक्ष, विधायक, संगठन पदाधिकारी एवं शक्ति केन्द्र के संगठन पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कोई जवाब दें