Gajendra Singh Shekhawat Prime Minister Narendra Modi
Gajendra Singh Shekhawat Prime Minister Narendra Modi

-सीबीआई जांच की गुहार

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट में जोधपुर की सरदारपुरा रोड पर स्थित कस्टोडियन प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त के खिलाफ याचिका दायर की गई है। याचिका में मामले की जांच सीबीआई से कराने की गुहार की गई है। शंकरलाल गुर्जर की ओर से दायर याचिका में कहा गया कि सरदारपुरा रोड पर खान बहादुर मिर्जा व कासिम बेग की जमीन थी। उनके पाकिस्तान चले जाने के कारण जमीन कस्टोडियन प्रॉपर्टी हो गई और स्वामित्व नगर निगम जोधपुर के पास आ गया।

वहीं पुरुषोत्तम प्रसाद माथुर ने 1955 में प्रशासन को 1886 के दस्तावेज पेश कर इस भूमि का पट्टा बनवा लिया। याचिका में कहा गया कि धनलक्ष्मी रीयल मार्ट प्राइवेट लिमिटेड ने इस भूमि को सवा करोड़ में खरीद लिया, जबकि बाजार की कीमत करीब पचास करोड़ रुपए से अधिक थी। याचिका में कहा कि संपत्ति क्रय करते समय कंपनी के निदेशक व शेयर होल्डर गजेन्द्रसिंह शेखावत को तथ्यों की जानकारी थी, लेकिन लाभ कमाने के लिए निगम अफसरों पर दबाव डालकर फर्जी पट्टे तैयार करवा लिए।

याचिका में कहा गया कि इस संबंध में एसीबी में शिकायत दी गई, लेकिन सांसद व केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह के प्रभाव को देखकर कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में मामले की जांच सीबीआई या एसआईटी से कराई जाए।

LEAVE A REPLY