जयपुर। राजस्थान के बड़े गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउंटर में हुई मौत के बाद जहां प्रशासन काफी लंबी जद्दोजहद के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं अब उसके अंतिम संस्कार को लेकर संशय गहराता जा रहा है। वहीं प्रशासन भी अब भी पूरी तरह चौकस हो गया है।

आनंदपाल के एनकाउंटर मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर राजपूत समाज सड़कों पर उतरा हुआ है। ऐसे में अब कानून व्यवस्था शांति बहाली को लेकर प्रशासन हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए खुद को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने में जुटा है। यही वजह रही कि शनिवार को पूरे प्रदेश में पुलिस महकमा अलर्ट ही रहा। आनंदपाल मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर राजपूत समाज की रैली के मामले में हालांकि डीसीपी साउथ योगेश दाधिच ने नियमों का हवाला देकर अनुमति नहीं दी। राजपूत सभा अध्यक्ष गिर्राज सिंह लोटवाड़ा ने ज्ञापन देकर पुलिस से इस रैली को लेकर अनुमति मांगी थी। जिस पर पुलिस ने सिविल लाईन क्षेत्र में निषेधाज्ञा का हवाला देकर अनुमति देने से इंकार कर दिया। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि राजपूत समाज के लोग जबरन रैली निकाल सकते हैं। रैली को लेकर अंदरखाने तैयारियां होने की बात भी सामने आई

-चप्पे-चप्पे पर पुलिस कड़ी नजर

एक ओर पुलिस ने राजपूत समाज को रैली के मामले में इंकार कर दिया। वहीं राजपूत समाज जबरन रैली निकालने पर अड़ा है। यही वजह रही कि सुरक्षा के मद्देनजर शहर के की कड़ी नजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस गढ़ा दी गई। बेरिकेडस लगाने के साथ ही पुलिस के खास इंतजाम किए गए। इसी तरह अब तक मेट्रो की सुरक्षा में तैनात रहने वाले पुलिस बल की नफरी को भी शहर की सड़कों पर उतार दिया गया। मेट्रो से स्टॉफ को जाप्ते के तौर पर शहर की कड़ी निगरानी के लिए तैनात कर दिया गया। शहर के राजपूत सभा भवन से लेकर सिविल लाइन तक पुलिस बल तैनात ही नजर आया।

LEAVE A REPLY