Pool party
Sadhvi's sister quotes rape victim, Ram Rahim gets peace from punishment

चंडीगढ़। रेप केस में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम की करतूतों का पर्दाफाश करने वाला पुख्ता सबूत पुलिस के हाथ लग गया है। पुलिस सिरसा डेरा में लगे 5000 सीसीटीवी कैमरों को रिकॉर्ड करने वाली हार्ड डिस्क को बरामद कर लिया है। इसके साथ ही डेरा के आईटी हेड विनीत और ड्राइवर हरमेल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक, सिरसा डेरे में सर्च ऑपरेशन चला रही पुलिस के हाथ 5000 सीसीटीवी कैमरों को रिकॉर्ड करने वाली हार्ड डिस्क लग गई है, इसमें राम रहीम के जेल जाने से पहले तक का हर रिकॉर्ड है। यहां तक की बाबा के महल के अंदर की गतिविधियां भी इसमें रिकॉर्ड हैं। हार्ड डिस्क को डेरा हेडक्वार्टर से दूर खेत में बने टॉयलेट से बरामद किया गया।

पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के आईटी हेड विनीत को गिरफ्तार कर लिया। वह फरीदाबाद का रहने वाला है, उस पर 25 अगस्त को हुई हिंसा के दौरान सिरसा के मिल्क प्लांट और शाहपुर बेगू के बिजलीघर में आग लगाने, सरकारी कामकाज में बाधा डालने और देशद्रोह का मामला भी दर्ज है। पुलिस ने उससे डेरे से संबंधित कई जानकारियां भी हासिल की हैं। हरियाणा के डीजीपी बीएस संधु ने बताया कि 25 अगस्त को राम रहीम के साथ पंचकुला तक पहुंची करीब 170 गाड़ियों में से पुलिस ने 65 को कब्जे में ले लिया गया है। पंचकुला की सीबीआई अदालत से राम रहीम भगाने की कोशिश करने में पंजाब पुलिस के 8 जवान शामिल थे, उनमें से 3 को गिरफ्तार कर लिया गया है, 5 को नोटिस जारी किया गया है.

बताते चलें कि डेरा हेडक्वार्टर में तीन तक सर्च ऑपरेशन चला था। इस दौरान डेरे में अवैध गर्भपात क्लिनिक होने का भी पता चला। तलाशी अभियान के दौरान खुलासा हुआ है कि अस्पताल के नाम पर गुरमीत मानव अंगों का काला कारोबार भी चलाता था। इतना ही नहीं डेरे के अंदर ही स्किन ट्रांसप्लांट यूनिट भी मिली, जहां गैर कानूनी तरीके से ट्रांसप्लांट होता था.

सर्च ऑपरेशन में मिला ये सामान

सर्च टीम को 1200 नए नोट और 7000 पुराने नोट मिले. प्लास्टिक की करेंसी, जिसका इस्तेमाल डेरे के अंदर होने वाली सामानों की खरीद-फरोख्त में होता था। टेलीविजन प्रसारण में इस्तेमाल वाला ओवी बैन मिला। बिना नंबर वाली काले रंग की लेक्सस लग्जरी कार मिली. कंप्यूटर, लैपटॉप, हार्ड डिस्क मिले, जिनसे कुछ सुराग मिल सकते हैं। भारी मात्रा में बिना लेवल लगी दवाइयां, इनका इस्तेमाल समर्थकों को झांसा देने में हो सकता है। सैकड़ों जोड़े जूते, डिजाइनर कपड़े और टोपियां मिलीं। ऊपरी गुफा से AK 47 के मैगजीन का कवर भी बरामद हुआ। डेरे में अबॉर्शन क्लीनिक का पता चला, जो गैरकानूनी है।

 

कोई जवाब दें