pratibandhit

अहमदाबाद : साल 2002 के गुलबर्ग सोसाइटी नरसंहार मामले में करीब 16 साल से फरार एक आरोपी को आज यहां गिरफ्तार कर लिया गया।एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले के फरार आरोपियों में शामिल आशीष पांडे को अपराध शाखा के अधिकारियों ने शहर के असलाली इलाके से गिरफ्तार किया।गौरतलब है कि एक भीड़ ने यहां 28 फरवरी 2002 को मुस्लिम बहुल कॉलोनी गुलबर्ग सोसाइटी में हमला किया था, जिसमें कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफरी सहित 69 लोग मारे गए थे। यह घटना गोधरा बाद के दंगों के दौरान हुई सबसे भीषण हिंसा में एक थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद 2002 में दर्ज की गई प्राथमिकी में नामजद किए जाने के बाद से पांडे फरार था। वह अपने परिवार के साथ नरोदा इलाके में रहता था लेकिन वह गिरफ्तारी से बचने के लिए भाग गया और इसके बाद हरिद्वार और वापी सहित विभिन्न शहरों में रहा तथा परिवहन के धंधे से जुड़ा रहा।उन्होंने बताया कि पुलिस को इस बारे में गुप्त सूचना मिली थी कि पांडे अपने काम के सिलसिले में शहर में है। उसे विशेष जांच टीम (एसआईटी) को सौंप दिया गया है जो इस मामले की जांच कर रही है। उसे कल एक अदालत में पेश किया जाएगा।

एसआईटी के लिए एक विशेष अदालत ने गुलबर्ग मामले में जून 2016 में 24 लोगों को दोषी ठहराया था और उनमें से 11 को उम्र कैद की सजा सुनाई थी। वहीं, 36 अन्य को बरी कर दिया था।पांडे की गिरफ्तारी के बाद अब भी चार और आरोपी फरार हैं।

LEAVE A REPLY