जयपुर। देश भर में एससी-एसटी बिल के लोकसभा-राज्यसभा में पारित होने के बाद मच रहे घमासान के बीच राजस्थान के एक भाजपा विधायक ने सवर्ण समाज के हितों पर ध्यान देने की वकालत की है। भरतपुर के विधायक विजय बंसल ने सीएम वसुंधरा राजे को पत्र लिखकर कहा है कि सवर्ण समाज के हितों पर भी ध्यान दिया जाए।

एससी-एसटी बिल मामले में सवर्ण समाज का ध्यान रखने का अनुरोध पत्र में लिखा है। बंसल ने कहा कि यह पत्र व्यकितगत तौर पर लिखा गया है। कुछ लोग इस बिल का दुरुपयोग कर रहे हैं, जिससे सामाजिक विषमता बढ़ रही है। ऐसे में सवर्ण समाज के हितों पर ध्यान रखा जाना सरकार का दायित्व है। समता आंदोलन समिति ने विजय बंसल से मिलकर एक ज्ञापन दिया था, जिसमें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद एससी-एसटी बिल को केबिनेट के मंजूरी देने, लोकसभा व राज्यसभा में पारित कर देने से सवर्ण व ओबीसी समाज में गहरी नाराजगी है।

इस बिल में पहले से भी कानून कड़े कर दिए हैं। समिति सदस्यों ने इस बिल का विरोध करने का अनुरोध विजय बंसल से किया। समिति ने विधायकों व सांसदों को भी इस तरह के ज्ञापन दिए हैं। विजय बंसल के इस प्रयास की सवर्ण समाज, समता आंदोलन समिति का स्वागत किया है।

कोई जवाब दें