Chief Minister Raje, Chittorgarh
Chief Minister Raje, Chittorgarh

बांसवाड़ा। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि बांसवाड़ा जनजाति बहुल इलाका है। यहां के लोग सीधे-साधे और दिल के साफ हैं। उन्होंने कहा कि सरकार आप सबके चेहरे पर हमेशा खुशी की चमक देखना चाहती है और इस दिशा में हरसम्भव प्रयास कर रही है। राजे कुशलगढ़ के जोगणिया माता धाम में पूजा-अर्चना करने के बाद पास ही उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस क्षेत्र के विकास के लिए हरसम्भव प्रयास किया है। क्षेत्र में 26 गौरवपथ का निर्माण करने के साथ ही 71 ग्राम पंचायतों में मिसिंग लिंक के कार्य करवाए गए हैं। यहां के 399 गांवों को पीने का पानी मुहैया करवाने के लिए 800 करोड़ रुपए की योजना तैयार की गई है, जिसका कार्य जून के अंतिम सप्ताह में प्रारम्भ कर दिया जाएगा। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने श्रीमती राजे का चुनरी ओढ़ाकर अभिनंदन किया और लोक संस्कृति से संबंधित तस्वीर भंेट की।  इससे पहले मुख्यमंत्री ने जोगणिया माता धाम में पूजा-अर्चना कर देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

राजे को पंडित दीपेश भट्ट एवं गजेन्द्र त्रिवेदी ने विधिवत मंत्रोच्चार के साथ पूजा सम्पन्न करवाई। पूजा के पश्चात श्रीमती राजे ने यहां उपस्थित करीब 75 संतों के चरण छूकर आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मंदिर के विकास के लिए दस लाख रुपए देने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि यह राशि मंदिर परिसर के विकार्स पर खर्च की जाएगी। इस अवसर पर ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री धनसिंह रावत, संसदीय सचिव श्री भीमा भाई, सांसद श्री मानशंकर निनामा, अनुसूचित जनजाति आयोग की अध्यक्ष श्रीमती प्रकृति खराड़ी, सम्भागीय आयुक्त श्री भवानी सिंह देथा, आईजी श्री आनंद श्रीवास्तव, जिला कलक्टर श्री भगवती प्रसाद व जिला पुलिस अधीक्षक श्री कालूराम रावत सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

कोई जवाब दें