Vasundhara raje

-मांडलगढ़ में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की सभा

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि जितना काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पिछले चार साल में किया है, उसकी तुलना में अगर कांग्रेस की सरकारों ने पिछले 50 वर्षों में थोड़ा भी काम कर लिया होता तो आज राजस्थान विकास के रास्ते पर काफी आगे पहुंच चुका होता।  राजे मंगलवार को महुआ में भाजपा प्रत्याशी शक्ति सिंह हाड़ा के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि हम 36 की 36 कौमों का सम्मान बनाए रखेंगे और राजस्थान की तरक्की के लिए सबके साथ मिलकर काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोट लेने के लिये जातियों को आपस में लड़ाने का काम करती है। ऐसा करने से उनको राजनीतिक लाभ भले ही मिल जाए लेकिन विकास के नजरिये से प्रदेश को बहुत नुकसान होता है।  उन्होंने कहा कि बीजेपी ने शक्ति सिंह के रूप में एक ऐसे व्यक्ति को आपने सामना रखा है जो क्षेत्र के लोगों की परेशानियां भी समझता है और जिसे विकास के कार्यों की भी समझ है। श्रीमती राजे ने कहा कि बीजेपी सभी जातियों के बीच आपसी भाईचारे की पक्षधर पार्टी है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश का वातावरण सौहार्दपूर्ण एवं शांतिपूर्ण रहेगा तभी निवेशक दूसरे राज्यों को छोड़कर यहां निवेश करेंगे तथा प्रदेश और अधिक विकसित होगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में होने वाले निवेश में प्रदेश के युवाओं को अधिकाधिक अवसर प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। बाड़मेर में लगने वाली रिफाइनरी तथा इसके साथ-साथ लगने वाले औद्योगिक उपक्रमों में हमारे युवाओं को सबसे पहले अवसर मिल सकें, इसके लिए उन्हें अभी से कुशल और योग्य बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

राजे ने कहा कि यह उपचुनाव मांडलगढ़ की तरक्की का है। जैतपुरा बांध की रिपेयरिंग का काम पहले भी हो सकता था लेकिन हमने ही 23 करोड़ रुपए स्वीकृत कर इसकी मरम्मत का काम शुरू करवाया। बिजोलिया से बूंदी के बीच सड़क बनाने के लिए भी 177 करोड़ रुपए स्वीकृत कर काम शुरू किया जा चुका है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि मांडलगढ़ क्षेत्र को शीघ्र ही चम्बल का पानी पहुंचाने का काम पूरा होगा और पेयजल की समस्या का स्थायी समाधान होगा। बिजोलिया तक भी मार्च के अंत तक चम्बल का पानी पहंुचने लगेगा। मुख्यमंत्री ने चार सालों में सड़कों के निर्माण, किसानों को ब्याज मुक्त फसली ऋण तथा अन्य ऐतिहासिक विकास कार्यो का उल्लेख करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने चार सालों में विकास का बड़ा सफर तय किया है जो आगे भी जारी रहेगा।

कोई जवाब दें