BJP government fails badly, every section of society is upset: Lodha

सिरोही। पूर्व विधायक संयम लोढा ने सिरोही जिले के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र राठौड से कहा कि राज्य की भाजपा सरकार के 04 साल का कार्यकाल यदि उनकी नजर में आमजनता की उम्मीदो पर खरा उतरा है तो 17 दिसम्बर को अरविन्द पैवेलियन में प्रायोजित भीड के बीच भाषण करने की बजाय सिरोही की आम जनता के बीच सरजावाव गेट पर उनके और हमारे साथ चर्चा करें। उन्होने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार बुरी तरह विफल है और समाज का हर वर्ग नाराज है। लोढा राज्य की भाजपा सरकार की 04 साल की विफलताओ के खिलाफ यहां सरजावाव गेट के बाहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित सभा को मुख्य अतिथि के तौर पर सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने मारवाडी में सभा में उपस्थित जन समुदाय से सवाल किया कि इन चार सालो में खर्चा तो बढा है लेकिन आप में से किसकी आमदनी बढी है। इस पर लोगो ने एक स्वर में कहा कि कोई आमदनी नही बढी, माली हालत खराब हुई है। लोढा ने किसानो से सवाल किया कि क्या उनकी फसल का पूरा मूल्य मिल रहा है। इस पर लोगो ने जवाब दिया कि कांगे्रस राज की तुलना में फसल का आधा भाग भी नही मिल रहा है। खाद बीज मिल नही रहा है। बिजली मिल नही रही है। कुदरत की कृपा से कुंओ में पानी तो हुआ है, बढे क्षैत्रफल में बुवाई भी की लेकिन बिजली नही मिल रही है। लोढा ने आरोप लगाया कि भाजपा नशे का कारोबार करने वालो को बढावा दे रही है। सिरोही शहर के कई स्थानो पर स्मेक बिक रही है वह उनके संरक्षण का नतीजा है। उन्होने कहा कि 05 साल में 05 कलेक्टर व 05 पुलिस अधीक्षक बदले गये वो भाजपा के गलत कामो में शामिल न होने के कारण बदले गये। बच्चो का भविष्य बर्बाद हो रहा है।

माता-पिता चिंतित है। उनसे मिलते है तो इस तकलीफ से रोने जैसे हो जाते है। भाजपा गुजरात की सीमावर्ती थानो को निलाम कर रही है। पैसे के लेन देन के आधार पर थानाधिकारी लगाये व हटाये जा रहे है। बनासकांठा जिले में करोडो की शराब पकडी जा रही है। राजस्थान से हो रही शराब तस्करी को भाजपा का संरक्षण है। गत वर्ष सरूपगंज में भाजपा नेता की फैक्टरी पर पंजाब हरियाणा निर्मित शराब पकडी गई थी। तब मामले में कार्यवाही करने के कारण पुलिस अधीक्षक समीर कुमार सिंह को हटा दिया था। भाजपा के जनप्रतिनिधियो ने उन्हे सर्किट हाउस बुलाकर दबाव डाला लेकिन उन्होने दबाव मानने से इंकार कर दिया। उन्होने आरोप लगाया कि भाजपा जमीनो की लूट में लगी हुई है। उन्होने कहा कि पचास करोड मूल्य की बेसकीमती जमीन भाजपा को कोडियो में आवंटित करने एवं संबंधित पत्रावली नगर परिषद के प्रतिपक्ष नेता के द्वारा मांगी जाने के दो माह बाद भी उपलब्ध नही करवाई जा रही है। यदि भाजपा ने चोरी नही की है तो कागज उपलब्ध क्यों नही कराते है। उन्होने न केवल पद का दुरूपयोग किया है बल्कि राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश की भी अवमानना की है। लोढा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 2013 में सुराज संकल्प यात्रा के दौरान सिरोही जिले की जनता से सत्ता में आने पर नर्बदा का पानी सिंचाई के लिये उपलब्ध करवाने का वायदा किया था। यहां तक झूठ बोला की 74 गांव की योजना उन्होने बनाई थी जिसे कांग्रेस ने बंद कर दिया हमने तब भी लोगो को चेताया था कि भाजपा झूठ बोल रही है। मैने कहा था कि नर्बदा जल समझौते में सिरोही का नाम नही है। तब भाजपा ने यह कहा था कि नरेन्द्र मोदी से बात कर नाम जुडवाया जायेगा यहां तक की सुमेरपुर में प्रधानमंत्री प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी के मुंह से भी नर्बदा का पानी सिरोही को देने की बात बुलवाकर वोट ले लिये।

अब सरकार जाने वाली है तो बताये की नर्बदा के पानी का क्या हुआ। गोपालन मंत्री कांग्रेस राज में 05 साल यह प्रचार करते रहे है कि उनके पास सौतेली मां है। अब तो जयपुर में मां भी सगी है और दिल्ली में मामा भी सगा है। लोढा ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से ध्यान न देने से सिरोही जिले की शिक्षा व्यवस्था तबाह हो रही है। शिवगंज के राजकीय महाविद्यालय में कांग्रेस राज में 16 व्याख्याता थे जो घटकर 04 रह गये है। सिरोही व आबूरोड के महाविद्यालय में भी 1 दर्जन व्याख्याता कम है। पिछडा जिला होने के बावजूद सिरोही जिले से व्याख्याताओ को प्रतिनियुक्ति पर दूसरे जिलो में भेजा जा रहा है। सिरोही जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गंगाबेन गरासिया ने चुनाव में किये वायदे को पूरा करने की बात कही। उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जन सहभागिता योजना में पिण्डवाडा व रेवदर में महाविद्यालय खोलने की स्वीकृति दी थी लेकिन आवेदक न आने से तब नही खोले जा सके थे। भाजपा ने सुराज संकल्प यात्रा में पिण्डवाडा व रेवदर में कॉलेज खोलने का वायदा किया था। जिसे भाजपा पूरा करें। नगर परिषद में कांग्रेस के पूर्व प्रतिपक्ष नेता जगदीश सेन ने आरोप लगाया कि सिरोही नगर परिषद भ्रष्ट्राचार का अड्ढा बना हुआ है। बिना वाणिज्यिक स्वीकृति, अस्पताल, होटल, कॉम्पलेक्स बनवाकर भाजपा नेता अपना घर भर रहे है।

कोई जवाब दें