लंदन| एक सर्वेक्षण में ब्रिटिश अभिनेत्री एमा वॉट्सन युवाओं को सबसे प्रभावित और प्रेरित करने वाली हस्ती बनकर उभरी हैं। वेबसाइट ‘मेट्रो डॉट कॉ डॉट यूके’ के मुताबिक, फिल्म ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ की 27 वर्षीया अभिनेत्री ने चेरिल, एरियाना ग्रैंडे, बियॉन्से और जेन मलिक को पीछे छोड़कर पहले स्थान पर कब्जा किया। वाट्सन को लड़की और लड़कों दोनों ने चुना। दावेदारों की सूची में 43 कलाकार, संगीतकार, फिटनेस पर्सनालिटी, यूट्यूब पर छाई हस्तियां और रियलिटी कलाकार शामिल थे।

इस सर्वेक्षण को युवा सशक्तिकरण कार्यक्रम राष्ट्रीय नागरिक सेवा (एनसीएस) द्वारा शुरू किया गया और आईसीएम द्वारा संचालित किया गया, जिसमें 1,000 युवाओं ने भाग लिया।’मेट्रो डॉट कॉ डॉट यूके’ के मुताबिक, कई युवाओं ने कहा कि नारीवादी मुद्दों पर अपनी बात खुलकर रखने के कारण वाट्सन काफी प्रेरणास्पद हैं। एक प्रतिवादी ने कहा, ” उन्होंने हैरी पॉटर श्रृंखला की फिल्म से मिली लोकप्रियता और प्रभाव का इस्तेमाल नारीवादी जैसै महत्वपूर्ण मुद्दों पर बोलने में किया।”

एक अन्य शख्स ने कहा कि वह बहुत नारीवादी हैं। वह अक्सर नस्लवाद और भेदभाव पर बोलती हैं, जो प्रभावित करता है। रिसर्च में यह भी खुलासा हुआ कि नारीवादी मसला 29 प्रतिशत किशोरियों के लिए प्रमुख मुद्दा है।

कोई जवाब दें