IAS Mukesh Pandey, IAS Mukesh Pandey Suicide, Buxar DM Mukesh Pandey, In-laws Rakesh Kumar Singh, Traders, Crime News, Latest Crime News, Ghaziabad Railway Station, Train Accident

– बिहार के बक्सर के डीएम मुकेश पांडे ने गाजियाबाद में ट्रेन से कटकर सुसाइड किया। सुसाइड नोट में बताया पारिवारिक कलह से हूं परेशान। मरने से पहले वाट्सअप पर पत्नी, सास-ससुर को भेजा मैसेज
दिल्ली। देश के एक होनहार आईएएस मुकेश पांडे ने गुरुवार को ट्रेन से कटकर सुसाइड कर लिया। बिहार निवासी मुकेश पांडे बिहार के बक्सर जिले के डीएम थे। चार साल पहले ही आईएएस में चयनित हुए थे। तब वे ऑल इंडिया रैकिंग में चौदहवें स्थान पर आए थे। मुकेश की दो साल पहले ही शादी हुई थी और तीन महीने की बच्ची भी है। इस घटना से घर-परिजनों के साथ आईएएस लॉबी भी सदमे में है कि आखिर क्या कारण थे कि इतना होनहार और ईमानदार आईएएस को सुसाइड करनी पड़ी। बिहार के बक्सर जिले के डीएम मुकेश पांडे ने गुरुवार रात को गजियाबाद में ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। उनकी जेब से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें अपनी मर्जी से सुसाइड करने की बात लिखी है। होटल के कमरे से ओर भी सुसाइड नोट मिले हैं। पुलिस के मुताबिक, पारिवाहिर कलह के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है। दो साल पहले विवाह बंधन में बंधे मुकेश पांडे की पारिवारिक लाइफ ठीक नहीं थी। वे पत्नी और माता-पिता के बीच होने वाली अनबन और झगड़ों से काफी डिप्रेशन में थे। इस बारे में कई बार परिजनों और दोस्तों से चर्चा भी कर चुके थे, साथ ही पहले भी सुसाइड करने के प्रयास कर चुके थे। सूचना मिलने पर उन्हें सुसाइड करने से पहले ही रोक लिया गया।

-वाट्सअप पर भेजा मैसेज, आई एम सॉरी, प्लीज फ ॉरगिव मी…
2012 बैच के आईएएस मुकेश पांडे बक्सर में डीएम पद पर नियुक्त हुए। मामा के हार्ट अटैक आने के कारण वे उनसे मिलने दिल्ली आए हुए थे। वे लीला होटल में ठहरे हुए थे, लेकिन गुरुवार का उनसे कोई सम्पर्क नहीं होने के कारण ससुर ने सरोजनी नगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दी थी। पुलिस के मुताबिक, गुरुवार रात को वे होटल से गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर ट्रेन के आगे आ गए। सुसाइड से पहले परिजनों और दोस्तों को वाट्स अप में मैसेज भेजा, जिसमें लिखा था कि आई एम सॉरी, आई लव यू,प्लीज फॉरगिव मी…। यह मैसेज करके वे मोबाइल को कमरे में ही छोड़ गए। मैसेज पढ़कर परिजनों व दोस्तों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस होटल पहुंची, लेकिन वे नहीं मिले। कुछ देर बाद गाजियाबाद स्टेशन पर एक युवक के कटने की सूचना मिली। लाश आईएएस मुकेश पांडे की थी। गुरुवार को ही मुकेश के ससुर ने सरोजनी नगर थाने में उनके गुमशुदगी की रिपोर्ट भी लिखवाई थी।

– होटल बॉलकनी से कूदकर सुसाइड करने की सोच चुके थे…
गाजियाबाद पुलिस को तीन सुसाइड नोट मिले हैं, जिनसे पता चला है कि वे काफी समय से डिप्रेशन में थे और सुसाइड के बारे में सोचते रहते थे। सुसाइड नोट से सामने आया है कि मुकेश पत्नी और अपने माता-पिता के बीच होने वाले झगड़ों से खासे परेशान थे। वे सुलह नहीं करवा पा रहे थे। तंग आकर आखिर में उन्होंने सुसाइड करने की सोच ली। होटल की बालकनी से कूदकर सुसाइड करने की सोची थी, लेकिन ऐसा करते उससे पहले ही उन्हें रोक लिया गया था। परिजनों-दोस्तों ने उन्हें काफी समझाया भी, लेकिन लगता है कि वे पारिवारिक कलह से उभर नहीं पाए और ट्रेन से कूदकर सुसाइड कर लिया।

LEAVE A REPLY