जयपुर। आज सांवराद में श्रद्दांजलि सभा में राजपूत समाज के लोगों को रोकने के लिए बीकानेर व शेखावाटी क्षेत्र में भाजपा से जुड़े एकाध बड़े राजपूत नेता बड़े एकिटव दिखे, हालांकि उन्हें समाज से खासी सुननी भी पड़ी। बीकानेर के एक वरिष्ठ राजपूत नेता जो आनन्दपाल एनकाउंटर को लेकर विवादित बयान देकर समाज के युवाओं का गुस्सा झेल चुके हैं, उन्हें भी आंदोलनकारी नेताओं ने खरी-खोटी सुनाने की सूचना है। बीकानेर शहर, नोखा, कोलायत, लूणकरणसर आदि क्षेत्रों से करीब एक हजार छोटे-बड़े वाहनों से समाज के लोग सांवराद पहुंचे हैं।
जो अगुवाई कर रहे थे, उन नेताओं को बुजुर्ग व वरिष्ठ नेता ने अपने खांटी अंदाज में समझाने की कोशिश की तो उन्हें ही झिड़की पिला दी और यहां तक चेता दिया कि वे ऐसा ही बर्ताव करते रहे तो अगला चुनाव भी नहीं जीत पाएंगे। इसी तरह शेखावाटी के एक राजपूत नेता व मंत्री को भी युवा नेताओं की झिड़की सुनने को मिली है, जिसके चलते कोई भी राजपूत नेता इस आंदोलन के खिलाफ बोलने से डर रहा है। उन्हें अंदेशा है कि अगर इनका विरोध किया तो अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उनका अपना समाज ही उनके खिलाफ खड़ा मिलेगा। वैसे भी आनन्दपाल प्रकरण के बाद से समाज में भाजपा सरकार और पार्टी के प्रति खासा गुस्सा है और जाहिर भी कर रहे हैं।
– भाजपा के राजपूत नेताओं को झेलना पड़ रहा है गुस्सा
आनन्दपाल प्रकरण में सीबीआई जांच में ढिलाई बरतने के चलते गुस्साए राजपूत समाज के युवाओं का गुस्सा सरकार और भाजपा के राजपूत नेताओं को झेलना पड़ रहा है। हाल ही में झुंझुनूं में एक मंत्री, सीकर में भाजपा के एक राजपूत नेता और बोर्ड के मंत्री, एक भाजपा विधायक को राजपूत समाज के लोगों व युवाओं को खरी-खोटी सुनाई। इनमें से एक तो युवाओं ने काले झंडे तक दिखाए, साथ ही जमकर नारेबाजी भी की। युवाओं के गुस्से के चलते इन्हें कार्यक्रम छोड़कर जाने पड़े।

LEAVE A REPLY