mamata kee mahaarailee par bolee modee

अलवर/जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि राजस्थान के इन चुनावों में इस बार एक ही मंत्र है और वह है, विकास का मंत्र। राजस्थान के लोग कांग्रेस की पिछली सरकारों से वसुन्धरा राजे सरकार की तुलना कर इस सरकार को विकास के लिए धन्यवाद दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस में विकास के मुद्दे पर बात करने की हिम्मत है तो वसुन्धराजी की तरह अपनी सरकारों के काम-काज का हिसाब दे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राजनीति के संस्कार और शिष्टाचार भूल चुकी है। आने वाले चुनाव में जनता उनका अहंकार चूर-चूर कर देगी।

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे रविवार को अलवर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2013 में भी हमने अलवर से ही चुनाव अभियान का शुभारम्भ कर राजस्थान में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की थी। इस बार भी अलवर की धरती से ही हमने चुनाव प्रचार का शुभारम्भ किया है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं की वाणी और व्यवहार में उनका मूल व्यवहार झलकता है। बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के विरूद्ध कांग्रेस के नेता कैसे-कैसे खेल खेलते थे, सबको पता है। कांग्रेस को बाबा साहेब को भारत रत्न देने की याद नहीं आई जबकि एक परिवार को पीढ़ी दर पीढ़ी भारत रत्न दिए गए। उन्होंने कहा कि लोकसभा में मंडल आयोग की सिफारिशों पर बहस के दौरान राजीव गांधी ने अपने भाषण में जो जहर उगला था, वह आज भी गूंज रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब भी जातिवाद को नहीं छोड़ पायी है। कांग्रेस के नेता किसके इशारे पर मेरी मां और जाति के बारे में अपशब्द बोल रहे हैं, यह सब जानते हैं।

मोदी ने कहा कि दलितों पर सबसे अधिक अत्याचार कांग्रेस के शासनकाल में ही हुए हैं। फिर चाहे 2010 में हरियाणा में मिर्चपुर, 2005 में गोहना (सोनीपत) में हुए नरसंहार हों या फिर 2000 में कनार्टक में दलितों की सामूहिक हत्या की घटना हो। उन्होंने कहा कि भाजपा के संस्कार कुछ और हैं। भाजपा का मंत्र है, ‘सबका साथ सबका विकास’। गरीब, वंचित, दलित, पीड़ित और किसान, यह सभी हमारे लिए हरि का रूप हैं।

-भैरोसिंह जी ने बनाई थी लगातार दो बार सरकार, इस बार फिर बनेगी

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान की जनता ने स्वर्गीय भैंरोसिंह जी को लगातार दो बार सरकार बनाने का आशीर्वाद दिया था। फिर एक बार वसुन्धरा जी के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए तो भारत माता से भी बड़ी कोई और माता है। नक्सलवादी और माओवादियों को जो क्रांतिकारी कह देते हैं वे देश और प्रदेश का क्या भला करेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए तो दल से बड़ा देश है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता सुप्रीम कोर्ट में दलील दे रहे हैं कि 2019 तक अयोध्या मामले की सुनवाई नहीं की जाए, क्योंकि चुनाव होने वाले हैं। सुप्रीम कोर्ट के माननीय न्यायाधीशों को कांग्रेस के नेता महाभियोग के नाम पर डरा-धमका रहे हैं।

-प्रदेश में फिर लहराएगा भाजपा का परचम – वसुन्धरा राजे
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में एक बार फिर प्रदेश में भाजपा का परचम लहराएगा। उन्होंने कहा कि हमने जनता-जनार्दन को ईश्वर मानकर ही पांच साल तक विकास के काम किए हैं। राजे ने कहा कि केन्द्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शामिल अलवर जिले में सड़कों के विकास के लिए जो पैसा दिया है। उससे यहां की सूरत ही बदल गई है। उन्होंने अलवर जिले के विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों रोहिताश्व शर्मा, रामहेत सिंह यादव, संजय शर्मा, मंजीत चैधरी, महेन्द्र यादव, संदीप दायमा, मोहित यादव, रामकिशन मेघवाल, सुखवंत सिंह, विजय कुमार मीणा और बाबूलाल मैनेजर को मंच पर जनता से मिलवाया और उन्हें समर्थन देने की अपील की।
इस अवसर पर केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्द्धनसिंह राठौड़, पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी सहित पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता और बड़ी संख्या मंे आमजन उपस्थित थे।

कोई जवाब दें