bjps-veteran-leader-ghanshyam-tiwari-announced-will-create-a-new-party-launch-a-public-gathering-campaign
ghanshyam-tiwari-

जयपुर । दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि हम किसी दूसरे वर्ग के आरक्षण के खिलाफ में नहीं हम वंचित वर्ग के आर्थिक पिछड़े व्यक्ति के आरक्षण की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार कानून पास करवाया जब मैं विधि मंत्री था और वह भारत का पहला बिल था जिसमें ब्राह्मण समाज सहित वंचित वर्ग को आरक्षण मिला था लेकिन उसके बाद वाली सरकार ने उस बिल को दो हिस्सों में बाँट दिया और आरक्षण नहीं मिल पाया फिर 2015 में मैंने विधानसभा में वंचित वर्ग के आरक्षण का प्राइवेट बिल रखा और भाजपा-कांग्रेस ने साजिशतन मिलकर पूरे दिन के लिए विधानसभा को स्थगित करवा दिया बाद में उसी बिल को बिना एक मात्रा बदले किसी और के नाम से पास करवाया, उसपर राज्यपाल ने हस्ताक्षर कर दिए, लेकिन सरकार ने आज तक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया। वे श्री माधोपुर में राजस्थान ब्राह्मण महासभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सामाजिक समरसता और आर्थिक न्याय विषय पर बोल रहे थे।

तिवाड़ी ने कहा कि सरकार में बैठे लोग गुर्जरों के आरक्षण का दोबारा का बिल लाने कि बात कर रहे हैं और जो बिल पास है उसका नोटिफिकेशन जारी नहीं करते वह इसलिए नहीं करते क्योंकि समाज इकठ्ठा हो कर सरकार पर दबाव नहीं बनाता है। तिवाड़ी ने राजपूत समाज का उदाहरण लेते हुए कहा की आनंदपाल के मामले में सरकार सीबीआई जांच नहीं करवा रही थी लेकिन समाज इकठ्ठा हुआ और सरकार को मजबूर हो कर जाँच की अनुशंषा करनी पड़ी। इसी प्रकार राजमहल पर ताला लगा दिया था और जब राजपूत समाज एक साथ आया तो एक दिन में ही ताला खोलना पड़ा और जिस दिन वंचित वर्ग एक साथ आएगा एक दिन में ही नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। आरक्षण तभी मिलेगा जब वंचित समाज मिलकर एक वर्ग बनायेंगें और उसमें ब्राह्मण, राजपूत, वैश्य और कायस्थ मिलकर एक साथ मंच पर आयेंगें उसी दिन हमें कानून मिल जाएगा।

  • कोर्ट आरक्षण को नहीं रोकता राजनेता रोकते हैं

तिवाड़ी ने कहा राजनेता वोट से डरता है और इसलिए अब आरक्षण मांगने का सबसे सही समय है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हमेशा से ही आरक्षण को रोका है क्योंकि वो वर्तमान कानून के हिसाब से निर्णय लेता है और फिर केंद्र सरकार ने कानून बना के उसे पारित करवाया है, आज राजस्थान में भी भाजपा की सरकार है और केंद्र में भी पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा है फिर इस पर कानून पास क्यों नहीं करवाते हैं?

  • आरक्षण बने सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय 

तिवाड़ी ने गुर्जर आरक्षण के बारे में कहा कि प्रदेश सरकार ने गुर्जरों के साथ अन्याय किया है। अगर समय रहते गुर्जर आरक्षण को नौंवी अनुसूची में शामिल कर लिया जाता तो हाईकोर्ट कानून को रद्द न करता। और अब फिर वही धोखा गुर्जरों को फिर से दिया जा रहा है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी, विशेष ओ​बीसी का आरक्षण जारी रहते हुए वंचित वर्गों के गरीब बच्चों को भी 14 प्रतिशत का आरक्षण मिले। ताकी आरक्षण सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय बन जाये।

  • कॉरपोरेट जगत के पास एकत्र धन का विकेंद्रीकरण होना वर्तमान की आवश्यकता 

तिवाड़ी ने कहा कि युवा पढ़ लिख कर भी बेरोजगार हैं क्योंकि भारत की संपदा चंद हाथों में चली गई है और इसलिये आर्थिक असमानता की खाई बढ़ती जा रही है। उन्होंने आर्थिक न्याय की बात करते हुए कहा कि भारत दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है पर भारतीयों का नंबर 183वां है। उन्होंने आर्थिक विसंगता का उदाहरण देते हुए कहा कि 1 प्रतिशत भारतीयों के पास देश की 58 प्रतिशत संपदा जमा हो गई है। जब तक कॉरपोरेट जगत के पास इकट्ठे सारे धन का विकेंद्रीकरण नहीं होगा तब तक देश में उत्पन्न आर्थिक विषमता की स्थिति खत्म नहीं हो सकती। तिवाड़ी ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ने कहा ​था भारत के लिये पूंजी के केन्द्रीकरण की व्यवस्था ठीक नहीं है। जब तक दूर दराज में बसी ढ़ाणी में रहने वाले व्यक्ति को भी उतनी सुविधा न मिले जितनी की दिल्ली में रहने वाले व्यक्ति को मिलती है, तब तक बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का लाभ नहीं है। तिवाड़ी ने आर्थिक न्याय के युद्ध के लिये युवाओं को तैयार रहने का आह्वान किया।

  • पालतू हिरण पाल रखे हैं सरकार ने – तिवाड़ी

तिवाड़ी ने कहा हर समाज में सरकार ने पालतू हिरण पाल रखे हैं, ये पालतू हिरण हमारे बीच सरकार के नुमाइंदे बन के खड़े रहते हैं और समाज को गुमराह करते रहते हैं और इससे समाज सरकार के जाल में फंस के पिछड़ जाता है। तिवाड़ी ने पढ़ा शेर -” चाह गयी चिंता मिटी मनवा बेपरवाह, जिसको कुछ नहीं चाहिए वो ही शहंशाह। ” शेर पढते हुए उन्होंने कहा कि मैं लोकसंग्रह अभियान के तहत राजस्थान की जनता जनार्दन से मिल रहा हूँ इसलिए मुझे किसी ‘शाह’ से मिलने की जरुरत नहीं। लोकसंग्रह अभियान का समापन 10 नवम्बर को रींगस में काल भैरव के मंदिर से राजनीति में नयी शक्ति के उदय के साथ होगा। कांग्रेस जिला महामंत्री अनीता शर्मा ने कहा कि हम तिवाड़ी के समर्थन में गावं गावं जायेंगें और समाज को जोड़कर नयी शक्ति खड़ी करेंगें। इससे पहले कार्यक्रम में दिलीप राष्ट्रवादी ने स्वागत भाषण दिया, मनोज शर्मा, महेंद्र शर्मा , शम्भूदयाल भारद्वाज ने तिवाड़ी जी को स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम में कोटपूतली से पूर्व विधायक सुभाष शर्मा, पूर्व प्रधान मक्खन लाल शर्मा, वैध कैलाश शर्मा, भाजपा महिला मोर्चा जिलाउपाध्यक्ष प्रेमलता शर्मा, पुरुषोत्तम पांडे, एड. कमलेश शर्मा आदि उपस्थित थे

कोई जवाब दें