Shastri Nagar Krivastava encroachment free: People started leaving their own house ...
Shastri Nagar Krivastava encroachment free: People started leaving their own house ...

जयपुर। जिला प्रशासन, पुलिस, वक्फ बोर्ड एवं जयपुर विकास प्राधिकरण सहित अन्य विभागों की संयुक्त टीम द्वारा आज भी फ्राइडे को शास्त्री नगर कब्रिस्तान से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। अतिरिक्त जिला मजिस्टे्रट (दक्षिण) धारा सिंह मीना ने बताया कि गुरूवार को सूर्यास्त से पहले तक चली कार्यवाही में करीब 50 दुकानों के अतिक्रमण हटाये गये। इसके साथ ही अन्य चिह्वित 363 अतिक्रमणों में से 2 के अलावा सभी को हटा दिया गया।

दो प्रकरणों में कोर्ट का स्थगन होने के कारण कार्यवाही नहीं की गई। उन्होंने बताया कि जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन और पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल ने भी कार्यवाही का निरीक्षण किया और उनके दिशा निर्देशन में माननीय न्यायालय के निर्देशों के अनुरूप शास्त्री नगर कब्रिस्तान से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। अतिरिक्त जिला मजिस्टे्रट (दक्षिण) ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की शुरूआत से पहले ज्यादातर लोगों ने अपनी दुकानें व आवास पहले से ही खाली कर दिये थे। जिन्होंने अपने दुकान व आवास खाली नहीं किये थे, उन्होंने समझाईश के बाद प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण हटाने से पूर्व अपना सामान हटाकर जगह को खाली किया।

अतिक्रमण हटाने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया और मौके पर अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं की गई। अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान अतिरिक्त जिला मजिस्टे्रट (दक्षिण) धारा सिंह मीना, डीसीपी (नोर्थ) सत्येन्द्र सिंह, एडीशनल डीसीपी राजेश मील, वक्फ बोर्ड के सीईओ अमानुल्ला खां, उपखण्ड मजिस्टे्रट जयपुर (प्रथम) मनीष फौजदार के अलावा पुलिस प्रशासन एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

कोई जवाब दें