jaipur-jaisalmer-delhi-jaipur-varanasi-flights-SpiceJet-will-start-on-sunday
jaipur-jaisalmer-delhi-jaipur-varanasi-flights-SpiceJet-will-start-on-sunday

जयपुर। अब जयपुर से श्रीगंगानगर जाने के लिए विमान सेवा उपलब्ध रहेगी। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के प्रयासों से इंट्रा स्टेट एयर सर्विसेज के तहत सुप्रीम एयर लाइंस की जयपुर से श्रीगंगानगर के लिए विमान सेवा मंगलवार से शुरू हो गई है। राजे ने पहली फ्लाइट मंगलवार दोपहर सांगानेर हवाई अड्डे से हरी झंडी दिखाकर रवाना की।

जयपुर से श्रीगंगानगर के लिए प्रतिदिन दो उड़ानें प्रात: 7 बजे और शाम को 4 बजे उपलब्ध होंगी, जबकि श्रीगंगानगर से जयपुर के लिए प्रात: 9 बजे एवं शाम को 6 बजे फ्लाइट उपलब्ध होगी। अब जयपुर से श्रीगंगानगर की एयर कनेक्टिविटी होने से वहां के लोगों को यात्रा में आसानी होगी और समय की बचत भी होगी। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के प्रदेश के विभिन्न शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने के सपने को हकीकत में बदलते हुए इंट्रा स्टेट एयर सर्विसेज के तहत राज्य सरकार ने सुप्रीम एयर लाइन्स के साथ टाई-अप किया था।

राजे के प्रयासों का ही नतीजा था कि रीजनल एयर कनेक्टिविटी के तहत 4 अक्टूबर 2016 को जयपुर-उदयपुर वाया जोधपुर सुप्रीम एयर लाइन्स की फ्लाइट शुरू हुई थी। अगस्त 2017 में कोटा से जयपुर की उड़ान शुरू हुई। 26 सितम्बर 2017 को एलाइंस एयर की दिल्ली-बीकानेर-दिल्ली की उड़ान शुरू हुई।

कोई जवाब दें