जयपुर। नागौर जिले के ग्राम सांवराद में बुधवार की देर शाम गैंगस्टर आनंदपाल सिंह की श्रद्धांजलि सभा में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने धरपकड़ अभियान तेज कर दिया है। वहीं गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि अगर परिजन आनंदपाल एनकाउंटर की सीबीआई जांच चाहते हैं वे कोर्ट चले जाएं। हमने तो सुप्रीम कोर्ट गाइड लाइन की पालना की है। परिजनों की मांग पर दुबारा पोस्टमार्टम करा दिया। फिर भी सीबीआई जांच चाहते हैं तो कोर्ट के दरवाजे खुले हैं।

बता दें बुधवार की देर शाम आनंदपाल के परिजनों, राजपूत नेताओं व सरकार के बीच वार्ता विफल होने से लोग उग्र हो उठे थे। जहां फायरिंग होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी तो 21 पुलिसकर्मियों समेत 28 लोग घायल हो गए थे। सांवराद में गुरुवार को भी कफ्र्यू जारी रहा तो नेट सेवांए बाधित रही। गांव के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। पुलिस ने 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं सांवराद में पहुंचे बाहरी लोगों को गांव से निकाल दिया गया। साथ ही गिरफ्तार किए गए लोगों को अलग-अलग थानों में भेज दिया। वहीं इंटेलीजेंस ब्यूरो के आईजी गोविंद गुप्ता ने लाडनूं थाने में समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में आईजी अजमेर सहित कमिश्नर अजमेर, नागौर कलक्टर सहित प्रशासन से जुड़े आला अधिकारी शामिल हुए।

कोई जवाब दें