Air Force: Chief Air Marshal BS Dhanah is ready on extremely short notice

दिल्ली। भारतीय वायु सेना के चीफ एयर मार्शल बीएस धनोआ ने रविवार को वायु सेना दिवस के अवसर पर कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़ी हर चुनौती का एयरफोर्स मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार है। एयरफोर्स अब बेहद शॉर्ट नोटिस पर भी जंग या आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

वर्तमान में मौजूदा जियो पॉलिटिकल एन्वॉयर्नमेंट में शॉर्ट और स्विफ्ट वार से इंकार नहीं किया जा सकता है। जरुरत पड़ी तो एयरफोर्स शॉर्ट नोटिस पर जंग के लिए तैयार है। देशवासियों को पूरा भरोसा दिलाता हूं कि संकट या आपत स्थिति से निपटने के लिए एयरफोर्स सामने खड़ी है। मेरी कमांड में एयरफोर्स हर खतरे का पूरी ताकत के साथ सामना करेगी। अभी एयरफोर्स अपने बदलाव पर फोकस कर रही है। अगले कुछ सालों में अनेक चरणों में टेक्नोलॉजी बेस्ड फोर्स में बदल जाएगा। जो एक अहम पहल है।

आईएएफ बुकलेट में प्रकाशित एक एक संदेश के जरिए धनोआ ने कहा कि आज इस इलाके में कुछ भी हो सकता है, इसलिए चुनौती भरे हालात में काम करना इंडियन एयरफोर्स के लिए बेहद जरुरी है। हमें अलर्ट रहने की जरुरत है। पठानकोट बेस पर आतंकी हमले के बाद सभी एयरबेस पर सुरक्षा को सर्तक कर दिया गया है। धनाओ ने एयरफोर्स आर्मी व नेवी के साथ संयुक्त प्लॉनिंग और सहयोग के साथ देश के डिफेंस कैपेबिलिटी बढ़ाने पर दिया। वायु सेना दिवस पर जेट व हेलिकॉप्टरों के जरिए एक भव्य परेड भी हुई। वहीं धनोआ ने वायु सेना के जवानों को वायु सेना मेडल प्रदान कर सम्मनित भी किया।

कोई जवाब दें