नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुंछ में कृष्णा घाटी के समीप नियंत्रण रेखा से 250 मीटर अंदर घुसी पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले के दौरान शहीद हुए दो भारतीय जवानों के मामले में लोगों में खासा रोष देखने को मिला। देशवासियों ने पीएम मोदी सरकार से इस कायराना हरकत का माकूल जवाब देने की मांग की। हमले में शहीद हुए सेना के नायब सूबेदार परमजीत सिंह पंजाब के तरनतारण तो बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर यूपी के देवरिया जिले के निवासी थे। परमजीत सिंह के शहादत की खबर जब उनके गांव तक पहुंची तो हर कोई शोक की लहर में डूब गया। लोगों के कदम धीरे-धीरे शहीद परमजीत के घर की ओर बढ़ चले। नम आंखों के बीच हर किसी को उनकी शहादत पर गर्व ही रहा। कसक थी तो बस इतनी की आखिर सीमा पर इतने जवान खोने के बाद भी पाकिस्तान को एक मर्तबा ठीक से सबक सिखाने के लिए सरकार सेना को आदेश क्यों नहीं देतीं? यही हाल शहीद प्रेम सागर के घर व गांव में देखने को मिला। जहां शहीदों के परिजनों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि अब समय आ गया है देर न करे, सेना को आदेश दे, ताकि पाकिस्तान को उसके किए का फल दिया जा सके।

-पिता के बदले चाहिए, 50 पाक सैनिकों के सिर
शहीद प्रेम सागर की बड़ी बेटी सरोज ने कहा उन्हें पिता की शहादत पर गर्व है। देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। सरोज ने भारत सरकार व सेना से अपील की कि वे अब देर न करे, मेरे पिता के बदले पाकिस्तानी सेना के 50 जवानों के सिर चाहिए। शहीद प्रेम सागर के छोटे भाई दयाशंकर ने कहा सरकार सेना को आदेश दे तो पाकिस्तान को अंदर घुसकर मारेंगे। उन्हें यह सबक सीखा देंगे कि आखिर भारतीय जवान का सिर काटने को लेकर क्या सजा होती है।

-पूरा शव चाहिए, तभी अंतिम संस्कार
इधर परमजीत की पत्नी ने कहा कि उसके पति का अगर पूरा शरीर नहीं मिला तो उनका अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। भारत सरकार इसका मुंहतोड़ जवाब दे, पाकिस्तानी सैनिकों के सिर काटकर ले आए, तब उन्हें पता चलेगा कि कैसा महसूस होता है। भाई रणजीत सिंह ने कहा कि मेरे भाई का एक भी अंग गायब हुआ तो सरकार से इसका जवाब मांगा जाएगा। पिता उधमसिंह ने कहा कि परमजीत का बलिदान सम्मान की बात है। वो 10 मई को छुट्टियों पर आने वाला था। लेकिन शहादत की खबर आ गई।

-बलिदान नहीं जाएगा व्यर्थ
इस मामले में भारतीय सेना की ओर से बयान जारी किया गया। जिसमें कहा गया कि सेना इस कार्रवाई का माकूल जवाब देगी। रक्षामंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सैनिकों के शव क्षत विक्षत करना बर्बरता है, उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। भारतीय सेना ने हमले का जवाब देते हुए पाकिस्तान की दो चौकियों को ध्वस्त कर 10 पाक सैनिकों को मार गिराया है। सरकार इस मामले पर पूरी नजर बनाए हुए है।

-जनप्रहरी की ताजातरीन खबरों के लिए लाइक करें।

LEAVE A REPLY