Rajyavardhan Singh Rathod
Rajyavardhan Singh Rathod

भारत के मन की बात मोदी के साथअभियान का हुआ आगाज, केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने
हरी झण्डी दिखाकर 25 रथों को किया रवाना
जयपुर। ‘‘भारत के मन की बात मोदी के साथ’’ अभियान की शुरूआत आज 06 फरवरी को प्रातः भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय से हुई। इस अभियान की शुरूआत केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने 25 रथों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड ने कहा कि भाजपा अपने वादों पर पूरा खरा उतरती है। भाजपा द्वारा जारी किए गए मेनिफेस्टो के लगभग 95 प्रतिशत वादे पूरे किए जा चुके हैं। इसी के अंर्तगत केंद्र सरकार ने जहां 5 करोड़ गैस सब्सिडी कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा था वह पूरा कर लिया गया है तथा आगामी लक्ष्य 8 करोड़ गैस सब्सिडी कनेक्शन देने का रखा गया है और इसे भी जल्द ही पूर्ण कर लिया जाएगा। सबका साथ, सबका विकास के लिए मोदी सरकार की नीयत और नीति स्पष्ट है।

‘‘भारत के मन की बात मोदी के साथ’’ अभियान के संयोजक अरूण चतुर्वेदी ने कार्यक्रम की प्रस्तावना प्रस्तुत की। उन्होंने इस अभियान से जुड़ने के लिए विभिन्न माध्यमों का उल्लेख किया। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत आमजन विभिन्न माध्यमों ‘फेसबुक, टवीटर, इंस्टाग्राम, टोल फ्री नम्बर एवं सुझाव पत्र‘ के जरिए अपने सुझाव दे सकेंगे। पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी भाजपा है जो प्रत्येक नागरिक से सुझाव प्राप्त करके लोकतांत्रिक तरीके से अपना संकल्प पत्र बनाने में कटिबद्ध है।

‘‘भारत के मन की बात मोदी के साथ’’ अभियान के तहत ये रथ प्रदेश के 25 लोकसभा क्षेत्रों में केन्द्र सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगे, साथ ही आगामी लोकसभा चुनावों हेतु भारतीय जनता पार्टी के घोषणा-पत्र में समाहित करने वाले सुझाव मांगे जायेंगे। इन रथों में सुझाव हेतु सुझाव पेटियां भी रखी गई हैं। इन सुझावों के आधार पर 2019 के लोकसभा चुनावों का ‘‘संकल्प-पत्र’’ तैयार होगा।

इस दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश राय खन्ना, पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेंद्र राठौड़, पूर्व मंत्री एवं विधायक वासुदेव देवनानी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं कार्यक्रम संयोजक अरूण चतुर्वेदी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत, प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच, प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार, पूर्व अध्यक्ष महिला आयोग राजस्थान सुमन शर्मा, जयपुर शहर जिलाध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता, पूर्व जयपुर शहर जिलाध्यक्ष शैलेंद्र भार्गव सहित कई गणमान्य उपस्थ्ति रहे।
भारत के मन की बात मोदी के साथ अभियान के सहसंयोजक देवेंद्र सिंह शेखावत ने कार्यक्रम का संचालन किया। उन्होंने बताया कि इस अभियान के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति को अपने सुझावों को साझा करने का अवसर मिलेगा और यह अभियान पूरे एक माह तक चलेगा।
‘‘भारत के मन की बात मोदी के साथ’’ अभियान के प्रदेश संयोजक अरूण चतुर्वेदी ने बताया कि कल 07 फरवरी को प्रातः 11 बजे भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में एक कार्यशाला आयोजित होगी जिसमें 25 संयोजक हिस्सा लेंगे।

कोई जवाब दें