Rahul Gandhi, pm modi, hatred
Rahul Gandhi, pm modi, hatred

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को राजस्थान के अजमेर में सेवादल कार्यक्रम में आए। करीब साढ़े तीन दशक बाद हो रहे सेवादल के राष्ट्रीय अधिवेशन में राहुल गांधी ने पीएम मोदी और आरएसएस पर तंज कसते हुए कहा कि वे नफरत की राजनीति करते हैं और कांग्रेस प्यार-मोहब्बत की बातें करती है। आरएसएस के कार्यकर्ता सुबह हाथों में लाठियां लेकर निकलते हैं। हम प्यार मोहब्बत से देश बदलना चाहते हैं। इससे पहले वे सुबह हेलिकॉप्टर से किशनगढ़ हवाई पट्टी पर उतरे, जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने राहुल का स्वागत किया।

वहां से सीधे वे सेवादल के कार्यक्रम में पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका अभिनंदन किया। सम्मेलन में देशभर से आए प्रतिनिधियों को राहुल ने कहा कि देश में नफरत और घृणा की राजनीति फैलाई जा रही है। विचारधारा की लड़ाई हो रही है। एक तरफ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा है, जो नफरत की राजनीति कर रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस है, जो प्यार और मोहब्बत से देश को बदलना चाहती है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी बड़े बड़े भाषण देेते हैं। कहते हैं देश में सत्तर साल में कुछ नहीं हुआ। हमारी सरकार आई है तभी से देश में कामकाज शुरु हुआ है।

मोदी ने लालकिले से कहा था कि मेरे आने से पहले हाथी सो रहा था। इसका मतलब है कि उनके आने से पहले देश सो रहा था। महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, पण्डित जवाहर लाल नेहरु, भीमराव अंबेड़कर आदि नेताओं ने कुछ नहीं किया। देश के किसान, मजदूर, महिलाए, व्यापारी भी कुछ नहीं कर रहे थे। नरेन्द्र मोदी ने आकर ही देश में सब कुछ किया है। ये मोदी सरकार की सोच है। वे ऐसी बातें करके कांग्रेस का अपमान नहीं कर रहे हैं, बल्कि देश की जनता को अपमान कर रहे हैं। देश के हर व्यक्ति को अपमानित करते हैं। संसद में गले मिलकर पीएम मोदी को नफरत की बजाय प्यार और मोहब्बत की राजनीति की सलाह दी। मेरे प्यार ने पीएम मोदी की नफरत भी खत्म कर दी है।

LEAVE A REPLY