raahul gaandhee ka peeem modee par hamala, ve bhaarat maata kee jay to karate hain, kaam ambaanee ka karate hain...

जयपुर। राजस्थान के अजमेर में सेवादल के राष्ट्रीय अधिवेशन में राहुल गांधी का संबोधन हुआ। संबोधन में राहुल गांधी ने देश के सियासी हालातों पर पीएम नरेन्द्र मोदी, भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाने साधे तो कांग्रेस सेवादल के हजारों स्वयंसेवकों से माफी मांगते हुए कहा कि वे सबसे पहले सेवादल कार्यकर्ताओं से माफी मांगते हैं। वे इसलिए माफी मांग रहे है कि जो आदर-सत्कार आपको मिलना चाहिए था, वो आपको नहीं मिला।

कांग्रेस में आपकी जगह बहुत बड़ी है, लेकिन आपको वैसा आदर नहीं मिला। इसके लिए मैं पर्सनली माफी मांगता हूं। बिहार की रैली का हवाला देते हुए कहा कि वहां के अध्यक्ष ने मुझे कहा कि आपने सभी संगठनों चाहे वे युवक कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस का नाम लिया, लेकिन पार्टी की विचारधारा को जिंदा रखने में अहम भूमिका निभाने वाले संगठन सेवादल का नाम नहीं लिया। राहुल ने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस की रीढ़ की हड्डी यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई नहीं है, बल्कि सेवादल है, जो कांग्रेस विचारधारा को अपनी मेहनत और लगन से बचाए हुए है।

गौरतलब है कि कांग्रेस सेवादल का यह राष्ट्रीय अधिवेशन करीब 35 साल बाद राजस्थान में हो रहा है। इसमें हजारों प्रशिक्षक और कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं। अधिवेशन में बूथ मैनेजमेंट के साथ कांग्रेस विचारधारा को आगे बढ़ाने और युवाओं को पार्टी से जोडऩे का लक्ष्य रखा गया है। सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी भाई देसाई ने कहा कि कांग्रेस सेवादल की सोच राष्ट्रीय सेवा और राष्ट्रीय निर्माण है। इसी सोच के साथ सेवादल के कार्यकर्ता चुनाव लड़ते हैं और जीतते हैं। कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी विचार रखे।

LEAVE A REPLY