Modi government is determined to increase the self-respect of the country by freeing the country from vulgarism: Lord

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी ने आज पूरे देश मे नेरन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार द्वारा गत 8 नवम्बर 2016 को भष्ट्राचार पर अंकुश लगाने व आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने के लिए काला धन रखने वालो पर जोरदार प्रहार करते हुए नोटबंदी के ऐतिहासिक फेसले का एक साल पुरा होने पर काला धन के खिलाफ लड़ाई जारी रखने हेतु आज कालाधन विरोधी दिवस बनाया। जयपुर शहर भाजपा द्वारा ह्यह्यकाला धन विरोधी दिवसह्यह्य पर आज एक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसका उद्देश्य नोटबंदी से देश को क्या उपलब्धी हासिल हुई। शहर भाजपा के महामंत्री नरेश शर्मा ने बताया कि आज की गोष्ठी के मुख्य वक्ता केन्द्रीय वाणिज्य मंत्री श्री सुरेश प्रभु थे। सुरेश प्रभु ने गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश की जनता देश मे काग्रेस के भष्ट्राचार युक्त राज से त्रस्त हो चुकी थी। कांग्रेस राज मे भष्ट्राचार ने देश को खोखला कर के रख दिया था। ऐसे मे देश की जनता देशहित के लिए कांग्रेस से पिछा छुड़वा कर भाजपा के नेता नरेन्द्र जी मोदी को देश का प्रधानमंत्री देखना चाहती थी और देश की जनता ने ईमानदार छवि और देश मे से भष्ट्राचार को समाप्त करने की प्रतिबद्धता के लिए मोदी जी को वोट दिया और केन्द्र मे भाजपा की सरकार बनाई। मोदी जी ने देश की जनता के विश्वास पर प्रधानमंत्री बनने के पहले दिन से ही भष्ट्राचार से लड़ने के लिए काला धन रूपी बुराई को जड़ से उखाड़ फैकने के योजना पर कार्य शुरू किया और आज से एक साल पूर्व 8 नवम्बर 2016 को नोटबंदी कर देश मे 86 प्रतिशत हाई वेल्यु के (500 और 1000 रूपए) के नोट्स को बंद किया जिससे भष्ट्राचार और कालेधन के खिलाफ सरकार की प्रतिबद्धता को और मजबुती मिली।

सरकार अपने इस प्रयास मे सफल भी रही और देश की लगभग 99 प्रतिशत केश बैंकिग सिस्टम मे वापस आ गई। इससे यह सुनिश्चित हुआ की जो पैसा पहले बिना हिसाब के या काले धन के रूप मे था वह किसी न किसी नाम से जमा हुआ इसमे पैसे की जवाब देही तय हुई है और इस जमा पैसे मे से सरकार 3.68 लाख करोड़ के संदेहास्पद कैश डिपॉजिट की जाूच कर रही है और देश भर मे करीब 23 लाख खातो की छानबीन भी जारी है और नोटबंदी के चलते आतंकवादियों और नक्सलियों की भी कमर टूटी है। कश्मीर मे आतंकवादियो के पास पड़ा केश बेकार हो गया और पथ्तर बाजो को देने के लिए उनके पास धन नही बचा, जिससे पथ्तर बाजी की घटनाएं पिछले साल के मुकाबले एक चैथाई रह गई। नोटबंदी के बाद देश मे टैक्सपेयर्स की संख्या मे अभूतपूर्व बढ़ोतरी हुई जिसका लाभ देश की जनकल्याणकारी योजनाओं को होगा। नोटबंदी के बाद देश मे एक बड़ा व्यवाहरिक बदलाव आया और भारत एक लेशकेस सोसायटी की दिश मे तेजी से अग्रसर हुआ है। केशलेस लेन-देन एक स्वच्छ अर्थव्यवस्था बनाने मे मददगार साबित हुआ है और नोटंबदी से लोगो की रोजमरा की जिन्दगी मे कई तहह के फायदे हुए है, जैसे म्डप् दरों मे कमी से लेकर सस्ते आवास तक आदि। प्रभु ने और भी अनेक फायदे नोटबंदी के बताते हुए कहा कि मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पहली सरकार है जो कि हर फेसला देश हित मे देश के स्वाभिमान को बढ़ाने के लिए लेती है और पहली सरकार है जो की वोटो की राजनैति से हट कर देश के कल्याण के लिए कार्य करती है। इसमे मोदी जी स्वच्छ भारत योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे अनेक योजनाएं है जो आज देश में जन-जन की योजना हो गई है और देश ने मोदी जी के आह्वान पर इन योजनाओं के माध्यम से देश की दिशा को बदलने का कार्य किया हैै।

देश की जनता देश को पुन: विश्व गुरू के स्थान पर देखना चाहती है, इसके लिए वह पुरे विश्वास के साथ मोदी जी के साथ खड़ी है। प्रदेश के गृह मंत्री गुलाब जी कटारिया ने कहा की जिस कांग्रेस की पहचान ही भष्ट्राचार के रूप मे स्थापित हो चुकी वह कांग्रेस आज मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार पर आरोप लगाए तो जनता उसके आरोपो पर विश्वास नही कर सकती। इस देश का विकास और स्वाभिमान मोदी जी के नेतृतव मे ही हो सकता है। गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए पाटी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा की देश की जनता ने जिस विश्वास पर भाजपा को वोट दिया। मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने उन अपेक्षाओ पर खरा उतरने के लिए ढोस निर्णय लेने मे भी संकोच नही किया और राजनैतिक महत्वाकाक्षाओं का अलग रखते हुए तेरा वैभव अमर रहे माँ हम दिन चार रहे ना रहेह्यह्य की सोच के साथ भारत को विश्व गुरू के पद पर स्थापित करने के लिए देश को भष्ट्राचार मुक्त आतंकवाद मुक्त करने के लिए नोटबंदी जैसे निर्णय लिए। इस निर्णय से देश की जनता मोदी जी के पिछे पुरे विश्वास से खड़ी रही और जब कांग्रेस ने इस निर्णय के विरूद्ध बन्द का आह्वान किया तो पुरे देश मे उसका असर नजर नही आया। इससे देश की जनता ने कांग्रेस को संदेश देने का कार्य किया की वे मोदी जी के नेतृत्व मे विश्वास करते है और यह विश्वास देश हो रहे लगातार अलग-अलग विधायक चुनावो मे भी स्पष्ट नजर आ रहा है। इसलिए कांग्रेस को फिजूल के विरोध की राजनैति को छोड़कर देश मे स्वाभिमान से सरकार के साथ लग कर कार्य करना चाहिए नही तो देश की जनता उसे माफ नही करेगी। स्वागत भाशण देते हुए शहर अध्यक्ष संजय जैन ने कहा कि शहर का एक-एक कार्यकर्ता भाजपा सरकार के हर निर्णय को पूर्ण मनोयोग से जनता के बिच ले जा कर देश के स्वाभिमान के लिए कार्य करने को कृत संकल्पित है। अतं मे धन्यवाद शहर महामंत्री राजकुमार रोहिल्ला ने दिया।

LEAVE A REPLY