नई दिल्ली। बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद देश के अगले राष्ट्रपति हो सकते हैं। सोमवार को हुई भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उनके नाम घोषणा करते हुए अंतिम मुहर लगा दी। ऐसे मे अब यह प्रयास किए जा रहे हैं कि रामनाथ कोविंद के नाम पर सर्वसम्मति बन जाए। इसकी जानकारी सभी घटक दलों को भी दी गई है।

कानपुर निवासी वर्तमान में रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल हैं। भाजपा संसदीय बोर्ड की दिल्ली मुख्यालय पर आयोजित बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी के अतिरिक्त अमित शाह, सुषमा स्वराज, वैकेंया नायडू, अनंत सिंह व थावरचंद गहलोत सरीखे वरिष्ठ नेता शामिल हुए। बैठक के बाद अमित शाह ने एनडीए की ओर से रामनाथ कोविंद के नाम घोषणा की। रामनाथ कोविंद दलित व पिछड़े वर्गों के लिए लगातार संघर्षरत रहे हैं।

अमित शाह ने कहा कि इस मामले में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात कही तो उन्होंने कहा कि इस मामले में बातचीत कर फैसले के बारे में बता देंगे। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार सीएम नीतीश कुमार से बात कर इसकी जानकारी दी। इधर राज्यपाल रामनाथ कोविंद के नाम की घोषणा होने के साथ ही बिहार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। बिहारवासियों के लिए यह गर्व की बात है कि इस राज्य के राज्यपाल देश के राष्ट्रपति होंगे।

LEAVE A REPLY