cm Vasundhara Raje, Mass communication, Dungarpur, rajasthasn
cm Vasundhara Raje, Mass communication, Dungarpur, rajasthasn
जयपुर, 9 अगस्त। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने जन जाति उप योजना क्षेत्र के सहकारी भूमि विकास बैंक से ऋण लेने वाले किसानों द्वारा समय पर ऋण चुकाने पर 7 प्रतिशत ब्याज अनुदान देने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री गुरुवार को चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र के छोटीसादड़ी कस्बे में आयोजित आम सभा को सम्बोधित कर रही थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले यह अनुदान 5 प्रतिशत था। अब ऎसे किसानों को 5.5 प्रतिशत पर दीर्घकालीन कृषि ऋण उपलब्ध होगा। मुख्यमंंत्री ने इस दौरान कृषक साथी योजना एवं राजश्री योजना के लाभार्थियों को चैक वितरित किए। इस अवसर पर उन्होंने इस दौरान निम्बाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र में हुए 67 करोड़ के 16 कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया।
उन्होंने महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वो दिन भी याद करें जब चूल्हे पर खाना बनाते समय, गीली लकड़ियों से निकला धुंआ उनके आंखों और फेफडों को खराब कर देता था और कीचड़ से सने गांव के रास्तों से लोगों का गुजरना मुश्किल था। आज उज्जवला और ग्रामीण गौरव पथ बनने के बाद हालात बदल गए हैं।
इस अवसर पर गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया, उच्च शिक्षा मंत्री श्री किरण माहेश्वरी, नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी, सांसद सीपी जोशी, विधायक अशोक परनामी  सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और आमजन मौजूद थे।

कोई जवाब दें