The same question is rising in Gujarat, where have all the jobs gone?
जयपुर, 09 अगस्त। राज्यपाल एवं कुलाधिपति कल्याण सिंह ने राजस्थान विश्वविद्यालय में उप कुलसचिव की भर्ती प्रक्रिया को तुरन्त प्रभाव से आस्थगित (Kept in abeyance) किये जाने के निर्देश कुलपति आर.के. कोठारी को दिये हैं।
राज्यपाल कल्याण सिंह ने उप कुलसचिव की भर्ती प्रक्रिया में अनियमितताओं के सम्बन्ध में आ रही शिकायतों को गम्भीरता से लिया है। कुलाधिपति सिंह को इस संदर्भ में ज्ञापन व शिकायतें प्राप्त हुई है। राज्यपाल को भर्ती प्रक्रिया में अनियमितताओं के सम्बन्ध में विभिन्न समाचारपत्रों से भी जानकारी मिली है। राज्यपाल सिंह ने इन सभी शिकायतों पर संज्ञान लेकर कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये है।
राज्यपाल एवं कुलाधिपति कल्याण सिंह ने राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति को इस संदर्भ में भेजे पत्र में कहा है कि उप कुलसचिव की भर्ती प्रक्रिया को तुरन्त प्रभाव से आस्थगित किया जाये। उन्होंने कहा है कि इस प्रकरण में यदि नियुक्ति आदेश जारी कर भी दिये गए हैं तो उन नियुक्ति आदेशों की पालना में किसी को कार्यग्रहण न करवाया जाये।
राज्यपाल सिंह ने इस भर्ती प्रक्रिया में आई विभिन्न शिकायतों पर विश्वविद्यालय के कुलपति से तथ्यात्मक रिपोर्ट भी मांगी है। कुलाधिपति सिंह ने 21 अगस्त तक इस मामले में विस्तृत आख्या के साथ वस्तुस्थिति से उन्हें अवगत कराने के लिए कुलपति को कहा है।

कोई जवाब दें