raahul gaandhee ka peeem modee par hamala, ve bhaarat maata kee jay to karate hain, kaam ambaanee ka karate hain...

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज जयपुर में हुई किसान रैली में पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार को ललकारते हुए कहा कि जब तक केन्द्र सरकार देश के किसानों का कर्जा माफ नहीं करेगी, तब तक कांग्रेस पीएम नरेन्द्र मोदी को चैन की नींद नहीं सोने देगी। किसानों की दुर्दशा पर चिंता जताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सोच है कि देश का अन्नदाता फ्रंट फुट पर आकर खेलें और छक्का मारे। राहुल गांधी ने किसान रैली के माध्यम से लोकसभा चुनाव में चुनाव प्रचार का आगाज किया, साथ ही इस रैली से संकेत दे दिए हैं कि वे कांग्रेस शासित राज्यों की तर्ज पर दूसरे राज्यों में भी किसानों की कर्जमाफी चाहते हैं।

राहुल गांधी ने देश के किसानों के कर्ज माफी के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार पर दबाव बनाने का ऐलान किया है। इस रैली के माध्यम से राहुल गांधी ने चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। पीएम मोदी सरकार की तुलना क्रिकेट से करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम बैकफुट पर जाकर खेलते हैं और खेलते वक्त डरते भी है। जबकि हम चाहते हैं कि देश के किसान और युवा फ्रंटफुट पर खेलें। राहुल गांधी ने किसानों से कहा कि वे आपके लिए काम करने आए हैं। आपकी आवाज सुनने और आपका दर्द जानने आए हैं।

हमारे दरवाजे किसानों के लिए हमेशा खुले रहेंगे। राजस्थान के किसानों की तरह देश के किसानों की स्थिति ठीक नहीं है। राजस्थान में सरकार बनने के दो दिन बाद ही किसानों के कर्ज माफ करके हमने दिखा भी दिया कि हम किसानों के लिए हरसंभव मदद करेंगे। यह नरेन्द्र मोदी सरकार को भी संदेश है उन्हें भी देश के किसान का कर्जा माफ करना होगा। मोदी सरकार ने ऐसा नहीं किया तो हमारी सरकार किसानों का कर्जा माफ करेगी।

– राफेल घोटाले पर हमला
राहुल गांधी ने राफेल विमान मामले में मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कारोबारी मित्र अनिल अंबानी को पैंतीस हजार करोड़ रुपए दे दिए गए। इस मामले की जांच होनी चाहिए। ५६ इंच की छाती वाला लोकसभा में एक मिनिट के लिए भी इस मामले में नहीं बोला। सिर्फ रक्षामंत्री ही ढाई घंटे बोलती रही। वे पंजाब चले गए है। देश के चौकीदार ने चोरी की है।

कोई जवाब दें