mla sona devi
mla sona devi

-कांग्रेस में शामिल हुई जमींदारा पार्टी की एमएलए सोना देवी

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले जमींदारा पार्टी की विधायक सोना देवी शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गई है। पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने सोना देवी को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाई। उनके साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस की मेम्बरशिप ली। सोना देवी के कांग्रेस में आने से गंगानगर और हनुमानगढ़ में दलित समुदाय पार्टी से जुड़ेंगे। सोना देवी की दलित समुदाय में खासी पकड़ है।

सदस्यता ग्रहण समारोह में सोना देवी ने कहा कि भाजपा राज में दलित समाज पर उत्पीड़न के मामले काफी बढ़ रहे हैं। भाजपा राज में दलितों, महिलाओं और किसानों के लिए कुछ नहीं होता है, जबकि कांग्रेस में दलित, किसान, महिला समेत सभी वर्गों का ख्याल रखा जाता है। इस वजह से वह कांग्रेस में शामिल हुई और कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह पार्टी में कार्य करुंगी। पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि बिना किसी शर्त के सोना देवी ने कांग्रेस ज्वाइनिंग की है। इससे कांग्रेस को फायदा मिलेगा।

पायलट ने यह भी कहा कि कर्नाटक में भाजपा लोकतंत्र का गला घोंटने में लगी हुई है। कांग्रेस और जेडीएस ने बहुमत के आंकड़े और विधायक पेश करने के बावजूद वहां भाजपा लोकतंत्र को खत्म करने में लगी हुई है। लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस सड़कों पर प्रदर्शन करती रहेगी।

कोई जवाब दें