upsc, Rahul Bhatti, ias, madhta road
upsc, Rahul Bhatti, ias, madhta road

जयपुर। राजस्थान के मेडता का भी एक सपूत सिविल सर्विसेज परीक्षा में कामयाबी हासिल की है। उसका भी भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन हुआ है। मेडता रोड जोधपुर निवासी राहुल भाटी ने यह उपलब्धि प्राप्त की है। भाटी की 554वीं रैंक है। उसके पिता टीचर है तो मां गृहिणी है।

भाटी फिलहाल भारतीय ऊर्जा नियामक विभाग में उप निदेशक पद पर पोस्टेड है। इससे पहले भी उनका आईएफएस और दिल्ली मेट्रो में भी चयन हुआ था, लेकिन उन्होंने अपने सपने आईएएस को नहीं छोड़ा। वे आईएएस की तैयारियों में लगे रहे। नौकरी के साथ पढ़ाई में भी समय देते रहे। इसी मेहनत और लगन का परिणाम है कि वे सिविल सर्विसेज में पास हो पाए। बेटे राहुल भाटी की इस उपलब्धि से मेडता कस्बे में खुशी की लहर है। परिवार, दोस्त और कस्बेवासी राहुल के पिता व माता को बधाईयां दे रहे हैं। वे भी लोगों को मिठाई खिला रहे हैं।

फिलहाल बेटा दिल्ली में है। उसके गांव आने पर धूमधाम से स्वागत की तैयारी मेडता वालों ने कर रखी है। बीटेक राहुल भाटी की स्कूली शिक्षा मेडता में ही हुई है और फिर जोधपुर से इंजीनियरिंग करने के बाद उनका दिल्ली मेट्रो में चयन हो गया था। हालांकि छह महीने बाद ही उन्होंने नौकरी छोड़ दी और सिविल सर्विसेज की तैयारी में जुट गए। गौरतलब है कि संघ लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार रात को सिविल सर्विसेज का रिजल्ट घोषित किया है। इसमें हैदराबाद के अनुदीप दुरिशेट्टी ने पहला स्थान हासिल किया है।

कोई जवाब दें