Jaish-e-Mohammad

नक्सली हमला, मुख्यमंत्री ने ली आपात बैठक
रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में नौ जवानों के शहीद होने की घटना के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उच्च अधिकारियों की आपात बैठक ली और नक्सल विरोधी अभियान तेज करने के लिए कहा है। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि सुकमा नक्सली हमले मामले को लेकर आज मुख्यमंत्री रमन सिंह की अध्यक्षता में उनके निवास कार्यालय में शाम को आपात बैठक बुलाई गई।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री सिंह ने बैठक में सुकमा के किस्टाराम में आज सीआरपीएफ के जवानों पर हुए नक्सल हमले के सम्बन्ध में वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली। बैठक में मुख्यमंत्री के सलाहकार सुनिल कुमार, मुख्य सचिव अजय सिंह, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव बी. वी. आर. सुब्रमनियम, मुख्य मंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक ए. एन. उपाध्याय, विशेष पुलिस महानिदेशक नक्सल ऑपरेशन डी.एम. अवस्थी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस दौरान हमले की तीव्र निंदा की और नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज करने का निर्देश दिया है। उन्होंने जवानों की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सीआरपीएफ के एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस हमले में सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद हो गए हैं तथा दो अन्य घायल हो गए हैं। घटना के बाद सीआरपीएफ के महानिदेशक रा​जीव राय भटनागर रायपुर पहुंच गए हैं।

कोई जवाब दें