Road-accident

देहरादून: उत्तराखंड के अल्मोडा जिले में आज एक बस के खड्ढ में गिरने से दो महिलाओं सहित 13 लोगों की मौत हो गयी और 14 अन्य घायल हो गये। घायलों में पांच की स्थिति नाजुक बतायी गयी है। अल्मोडा की जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने दूरभाष पर बताया कि जिला मुख्यालय से 120 किलोमीटर दूर भतरौंजखान तहसील के पोटम और दानापानी के बीच हुई इस दुर्घटना में बस चालक सहित 13 व्यक्तियों की मौत हो गयी।

घायलों में से पांच की स्थिति नाजुक बतायी जा रही है और उन्हें बेहतर उपचार के लिए हल्द्वानी भेज दिया गया है। अनियंत्रित होकर 300—350 मीटर नीचे गिरी निजी बस देघाट से रामनगर जा रही थी और उसमें चालक और परिचालक समेत 27 लोग सवार थे। बारह व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक अन्य ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। मरने वालों में दो महिलायें भी शामिल हैं।

ईवा ने बताया कि दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चल सका है। हालांकि, प्रथमदृष्टया लगता है कि एक अन्य वाहन को बचाने के चक्कर में दुर्घटना हुर्इ। राज्यपाल डा. कृष्णकांत पाल और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

4 टिप्पणी

कोई जवाब दें