जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग के रिक्त हुए अध्यक्ष पद पर राज्य सरकार ने श्याम सुंदर शर्मा को नियुक्त कर दिया है। श्याम सुंदर शर्मा की नियुक्ति को राज्यपाल कल्याण सिंह ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है। श्याम सुंदर शर्मा अब तक आयोग में सदस्य के तौर पर नियुक्त थे।

सोमवार को आयोग अध्यक्ष ललित के. पंवार ने अपना पद त्याग दिया था। उनका कार्यकाल खत्म हो गया था। पंवार का कार्यकाल खत्म होने व राज्य सरकार से इस संबंध में आदेश नहीं मिलने की स्थिति में उन्होंने पद त्याग दिया और किसी अन्य को यह चार्ज नहीं सौंपा था। संभावना यह जताई जा रही थी कि सरकार अगर आदेश जारी नहीं करती है तो आयोग के वरिष्ठ सदस्य डा. आरडी सैनी को इसका चार्ज सौंपा जा सकता है। लेकिन राज्य सरकार ने संभावनाओं पर विराम लगाते हुए आयोग के सदस्य श्याम सुंदर शर्मा को अध्यक्ष पद नियुक्त कर दिया।

शर्मा के आयोग अध्यक्ष पद पर नियुक्त होने के साथ ही सदस्य के दो पद रिक्त हो गए हैं। आयोग में सदस्य का एक पद पहले से ही रिक्त चल रहा था। ऐसे में शर्मा के अध्यक्ष बनने के बाद रिक्त पदों की संख्या 2 हो गई है। श्याम सुंंदर शर्मा मूल रुप से झालावाड़ से आते हैं। जब वे आरपीएससी में कार्यभार संभालने गए तो उनके साथ बड़ी संख्या में समर्थक थे। बड़ी संख्या में लोगों के साथ उनका पहुंचना खुद आरपीएससी में चर्चा का विषय ही बना रहा।

कोई जवाब दें