Today, Mangal is Mangal for Rajasthan on Tuesday. The work of refinery started in Pachapada in Badmer, Rajasthan. Prime Minister Narendra Modi launched the refinery.
Today, Mangal is Mangal for Rajasthan on Tuesday. The work of refinery started in Pachapada in Badmer, Rajasthan. Prime Minister Narendra Modi launched the refinery.

– बाड़मेर के पचपदरा में देश की पहली ईको फ्रेंडली और आधुनिक रिफाइनरी
जयपुर। आज मंगलवार का दिन राजस्थान के लिए मंगल ही मंगल रहा। राजस्थान के बाडमेर में पचपदरा में रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिफाइनरी का शुभारंभ किया। पीएम मोदी ने कहा कि यह रिफाइनरी देश और राजस्थान के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी। रिफाइनरी पर कांग्रेस के सवाल उठाने पर पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि हमारी सरकार कांग्रेस की तरह कागजों में ही योजनाएं नहीं चलाती है, बल्कि उसे मूर्तरुप देती है। कांग्रेस ने कागजों में ही योजना बनाकर जनता को गुमराह किया। हमने योजनाओं को लागू किया। रिफाइनरी से राजस्थान तेजी से आगे बढ़ेगा।

इस मौके पर पीएम मोदी ने रिफाइनरी मॉडल का अवलोकन किया। समारोह में सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि रिफाइनरी से होने वाले फायदाओं को गिनाते हुए कहा कि रिफाइनरी से मिलने वाली राशि से प्रदेश देश के विकसित राज्यों की श्रेणी में शुमार हो जाएगा। यहीं नहीं लाखों युवाओं को सीधे तौर पर रोजगार मिलेगा। राजे ने कहा कि यह रिफाइनरी 2022 में बनकर तैयार हो जाएगी, तब भी पीएम नरेन्द्र मोदी ही इसका उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, पीपी चौधरी, गजेन्द्र सिंह शेखावत आदि ने भी विचार रखे। समारोह में लाखों भाजपा कार्यकर्ता व लोग पहुंचे। राज्य केबिनेट के मंत्री, विधायक और दूसरे जनप्रतिनिधियों के साथ पेट्रोलियम कंपनी के आला अफसर भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि रिफाइनरी से राजस्थान को 34129 हजार करोड़ की अतिरिक्त आय होगी। इसके शुरु होने से बाडमेर में प्लास्टिक, फाइबर, पेंट, रबर जैसे कई दूसरे उद्योग धंधे भी लगने लगे।

कोई जवाब दें