pm narendra modi-rahul-gandhi
pm narendra modi-rahul-gandhi

जयपुर। संसद में आज शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले जबरदस्त बहस चल रही है। शुक्रवार को वोटिंग से पहले विपक्ष और सत्ता पक्ष के दलों के नेता विचार रख रहे हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने दोपहर में विचार रखे। राहुल गांधी ने राफेल हवाई सौदे को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री सीतारमण पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि यूपीए सरकार में एक राफेल की कीमत पांच सौ करोड़ रुपए थी, लेकिन एनडीए राज में यह सौदा प्रति जहाज सोलह सौ करोड़ तक पहुंच गया।

राहुल गांधी ने सवाल दागते हुए पूछा कि पीएम मोदी के फ्रांस के राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद ऐसा क्या हुआ कि यूपीए राज की डील तीन गुणा तक क्यों बढ़ गई। किसके इशारे पर डील तीन गुणा बढ़ाई गई। डील बढ़ाने में किसको फायदा हुआ है, वो पूरा देश जानता है। देश को पता होना चाहिए डील में गड़बड़ क्यों हुई। देशवासी चाहते हैं कि इतना महंगा सौदा क्यों हुआ। किसके फायदे के लिए महंगा सौदा हुआ। यह पीएम मोदी और रक्षा मंत्री देश को बताए। राहुल गांधी ने कहा कि रक्षामंत्री ने इस सौदे पर कहा था कि फ्रांस और भारत के बीच सीक्रेट है। इसे उजागर नहीं कर सकते।

इस पर राहुल गांधी ने कहा मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति से बात की तो उन्होंने ऐसे किसी तरह के गुप्त समझौते से इनकार किया। इस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों और रक्षामंत्री ने कड़ा प्रतिवाद किया। सदन में हंगामा और शोर-शराब हुआ। इस पर सदन अध्यक्ष ने पांच मिनिटस के लिए सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी।

कोई जवाब दें