Diggi Kalyan ji Journey jaipur
Diggi Kalyan ji Journey jaipur

जयपुर। ताड़केश्वर महादेव मंदिर से 16 अगस्त को डिग्गी कल्याण जी महाराज की यात्रा निकलेगी. नगर निगम जयपुर के महापौर डॉक्टर अशोक लाहोटी ने शनिवार को नगर निगम के सभागार में अधिकारियों एवं सभी जोन उपायुक्तों ,मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों ,अधिशासी अभियंता सहित अन्य अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए कि 16 अगस्त से ताड़केश्वर महादेव से शुरू होने वाली डिग्गी कल्याण जी महाराज की यात्रा के दौरान जयपुर शहर की सफाई व्यवस्था में किसी तरह की कोताही नही हो ।

Diggi Kalyan ji Journey jaipur
Diggi Kalyan ji Journey jaipur

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यात्रा के दौरान हर स्तर पर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए । उन्होंने निर्देश दिए कि यात्रा के दौरान विभिन्न मुख्य मार्गो एवं स्थानों पर 1हजार कचरा पात्र रखे जाए इसके साथ ही यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर लगने वाले भंडारों के स्टालो पर पांच पांच कचरा पात्र रखने के लिए आयोजको को पाबंद किया जाये। मेयर डॉ. लाहोटी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यात्रा के दौरान फैलने वाले कचरे का तत्काल निस्तारण किया जाए तथा लोगों को पाबंद किया जाए कि विभिन्न स्थानों पर रखे गए कचरा पात्रों में ही कचरा डालें, न की सड़कों पर ।

उन्होंने यात्रा के दौरान व्यापक स्तर पर सफाई कर्मचारी 2 पारियो में लगाने के निर्देश दिये। यात्रा के दौरान फेलने वाले कचरे के निस्तारण के लिए सभी जोन के उपायुक्तों, अधिशासी अभियन्ता एवं मुख्य सफाई निरीक्षकों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए जो यात्रा संपन्न होने के बाद सड़कों पर फेलने वाले कचरे व प्लास्टिक आदि की सफाई सुनिश्चित कराएंगे। उन्होंने कचरा निस्तारण के लिए बी वी जी कंपनी के हुपर एवं ट्रैक्टर ट्रॉली की व्यवस्था कर कचरे को उठाने के निर्देश दिए । बैठक में डॉक्टर लाहोटी ने स्वतंत्रा दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के संबंध में की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में नगर निगम के उपमहापोर मनोज भारद्वाज, आयुक्त सुरेश कुमार ओला, अतिरिक्त आयुक्त हरसहाय मीणा ,सभी जनों के उपायुक्त , सफाई समिति के अध्यक्ष सर्वेश लोहिवाल, राजेश गुप्ता, संजय जांगिड़ एव ंभगवत सिंह देवल के अलावा मुख्य सफाई निरीक्षक आदि उपस्थित थे।

कोई जवाब दें