congress,national anthem
congress,national anthem

-दो लाख से अधिक लोगों द्वारा देष-प्रेम और राष्ट्रीय एकता को समर्पित राष्ट्रगान को गिनीज बुक में दर्ज करायेंगे: प्रतापसिंह खाचरियावास
जयपुर। राजस्थान सरकार के परिवहन और सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस की किसान रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष-राहुल गांधी की उपस्थिति में मुख्यमंत्री-अषोक गहलोत, प्रदेषाध्यक्ष-सचिन पायलट के साथ राजस्थान के दो लाख से ज्यादा किसानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं तथा पुलिसकर्मियों ने जिस अनुषासन और मर्यादा के साथ पब्लिक मीटिंग में भारत का राष्ट्रगान गाया, यह देष के प्रति सच्ची देषभक्ति की भावना को प्रदर्षित करता है।

खाचरियावास ने कहा कि सावधान बोलने पर लाखांे लोगों का एक साथ सावधान की मुद्रा में आना और एक स्वर में देष के राष्ट्रगान को गाने का दृष्य ऐतिहासिक था। कांग्रेस कमेटी जयपुर की ओर से इस देषभक्ति से ओतप्रोत अतुल्नीय दृष्य को “गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड” में षामिल करने के लिये भेजा जायेगा।

खाचरियावास ने कहा कि दो लाख से ज्यादा किसानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का भारत माता की जय के साथ राष्ट्रगान गाना, दुनिया के सामने राष्ट्रीय एकता, देषप्रेम और विभिन्न वर्गों की अखण्डता को प्रदर्षित कर रहा था। सभी जाति, वर्ग, धर्म के लोग, किसान व कांग्रेस कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ राष्ट्रगान गा रहे थे। उस वक्त एक साथ सभी लोगों का अनुषासन में षांतिपूर्ण तरीके से राष्ट्रगान गाकर, जातिवाद, धर्म, सम्प्रदाय और भेदभाव को भूलकर देषप्रेम की भावना को दर्षाना बहुत ही अनुकरणीय व मनोरमयी दृष्य था। इसी देषप्रेम की भावना से ओतप्रोत जिला कांग्रेस कमेटी लाखों लोगों के एक ही मुद्रा में गाये गये राष्ट्रगान के दृष्य को गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज करायेगी।

कोई जवाब दें