Rajasthan DGP

धौलपुर/जयपुर : राजस्थान के पुलिस महानिदेशक ओ पी गहलोत्रा ने कहा कि पड़ोसी देशों से आने वाली नकली नोट एक बड़ी समस्या है। नकली नोटों की रोकथाम के लिए एटीएस तथा एसओजी ने बेहतर काम किया है। इस संबंध में नकली नोट के अपराध को आंतकवाद की श्रेणी के अपराध के समकक्ष मानकर कार्रवाई की जा रही है।गहलोत्रा ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि महिलाओं तथा विशिष्ट वर्ग के लोगों से संबंधित मामलों में पुलिस समयबद्व अनुसंधान कर रही है। इस कवायद से ऐसे मामलों के निस्तारण तथा दोषियों को कानूनी सबक सिखाने में तेजी आई है। इस संबंध में प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारियों को कड़ी हिदायत दी गई है।

उन्होंने कहा कि धौलपुर जिले के व्यवसायी निरोतीलाल गर्ग हत्याकांड के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है।मृतक व्यवसायी के पुत्र यतीन्द्र गर्ग ने आज पुलिस महानिदेशक गहलोत्रा से मिलकर हत्यकांड के मुख्य आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। गहलोत्रा ने कहा कि पूरे मामले में चार आरोपी पकडे़ जा चुके हैं। इस मामले में शेष बचे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया जाएगा।

गहलोत्रा ने कहा कि अपराध नियंत्रण पुलिस की प्राथमिकता में सर्वोपरि है। उन्होंने अधिकारियों को महिला तथा विशिष्ट वर्ग से संबंधित अपराधों में पूरी संवेदनशीलता तथा तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस के जवान विषम हालात में भी कर्तव्य पालन को सर्वोपरि रखें। यही पुलिस महकमे की रीति है।अपर पुलिस महानिदेशक पंकज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह, करौली एसपी अनिल कयाल, सवाईमाधोपुर एसपी मामनसिंह, अपर पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा तथा सीओ सिटी सतीश यादव समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। गहलोत्रा ने पुलिस लाइन में ही पुलिस के शहीदों के परिवारों से मुलाकात की और उनके परिजनों को सम्मानित भी किया।

कोई जवाब दें