झालावाड़। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बुधवार को झालावाड़ जिले के धानोदी में श्री वल्लभ पित्ती ग्रुप के ‘कपास उगाओ-खुशहाली पाओ‘ अभियान का विधिवत शुभारंभ किया। राजे ने श्री वल्लभ पित्ती ग्रुप काॅटन यार्न में जीनिंग एवं प्रोसेसिंग इकाई का भूमि पूजन, प्लेटिनम टेक्सटाईल लिमिटेड एवं एसवीपी ग्लोबल वेंचर्स लिमिटेड इकाई का भी शुभारंभ किया।
मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की उगाई कपास पित्ती ग्रुप द्वारा खरीदी जाएगी। इससे उन्हें अपनी कपास का उचित दाम मिलेगा और उनके जीवन में खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि पिछले 25 वर्षों में झालावाड़ की कायापलट हो गई है। पहले यहां एक मात्र राजस्थान टेक्सटाइल मील थी लेकिन अब पित्ती गु्रप की वजह से जिले को एक और बडे़ उद्योग की सौगात मिली है। इससे यहां के करीब 2 हजार युवाओं को रोजगार मिला है।
राजे ने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान जन-जन का अभियान बन गया है। उन्होंने आमजन से इस अभियान के तहत चल रहे कार्यों में श्रमदान करने और अधिक से अधिक संख्या में पेड़ लगाने की अपील की।
समारोह में सार्वजनिक निर्माण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री यूनुस खान ने कहा कि मुख्यमंत्री ने झालावाड़ के लिए 2627 करोड़ रूपए की सड़कों की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि 1535 करोड़ से सुकेत, झालरापाटन एवं झालावाड़ फोरलेन सड़क बनाई जाएगी। श्री वल्लभ पित्ती ग्रुप के चेयरमैन विनोद पित्ती ने कहा कि गु्रप द्वारा एक हजार करोड़ का निवेश किया गया है। उन्होंने बताया कि किसानों की उन्नति के लिए कपास उगाओ-खुशहाली पाओ अभियान शुरू किया गया है। ग्रुप किसानों द्वारा उत्पादन किए जाने वाले कपास को खरीद कर उनके जीवन में समृद्धि लाने के प्रयास करेगा। इस अवसर पर राज्य जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, संसदीय सचिव  नरेन्द्र नागर, जिला प्रमुख टीना कुमारी भील, डग विधायक रामचन्द्र सुनारीवाल, मनोहरथाना विधायक कंवर लाल मीणा, झालावाड़ कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी, पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कोई जवाब दें