Beauty,Piece archives, Mrs. India Season -2,Sezjulin Caesars, Honor Winnish Chugh
Beauty,Piece archives, Mrs. India Season -2,Sezjulin Caesars, Honor Winnish Chugh

जयपुर। ब्यूटी पैजेंट आर्चज मिसेज इंडिया सीजन-2 के लिए देश के बीस राज्यों से चुनी गईं 40 पार्टिसिपेंट्स ने जयपुर पहुंचने के बाद टूरिज्म को बढ़ावा देने के मकसद से यहां ऐतिहासिक हवामहल की विजिट की। इसके बाद शाम को होटल क्लाक्र्स आमेर में हुई सैशे सेरेमनी में हिस्सा लिया। गौरतलब है कि सीज्जलिन सीजर्स के सहयोग से हो रहे आर्चज मिसेज इंडिया सीजन-2 का ग्रैंड फिनॉले 3 मई को जेएलएन मार्ग स्थित होटल क्लाक्र्स आमेर में शाम 7 बजे होगा।

सीज्जलिन सीजर्स के ऑनर वनीश चुघ ने बताया कि इस कॉन्टेस्ट का खास मकसद घरेलू व कामकाजी महिलाओं को सही प्लेटफॉर्म देना है ताकि वे अपने टैलेंट को समाज के सामने रख सकें। इससे न केवल समाज में जागरुकता बढ़ेगी वरन् बालिका शिक्षा जैसे देशव्यापी अभियान को मजबूती मिलेगी।
इस कॉन्टेस्ट के फाउंडर तुषार धालीवाल ने बताया कि 30 अप्रैल, सोमवार को शाम 6 बजे यहां होटल क्लाक्र्स आमेर में होने वाली नारी सशक्तीकरण विषयक सेमिनार में तमाम प्रतिभागी हिस्सा लेंगी और अपने विचार साझा करेंगी। आर्चज मिसेज इंडिया की प्रेसीडेंट अर्चना तोमर ने बताया कि इस कॉन्टेस्ट में जयपुर समेत लंदन, हांगकांग में रहने वाली भारतीय महिलाएं भी हिस्सा ले रही हैं। कॉन्टेस्ट में कॉर्पोरेट्स, डॉक्टर्स, मैनेजिंग डायरेक्टर, होम मेकर आदि प्रतिभागी शामिल हैं। इस ब्यूटी पैजेंट का पहला सीजन मुम्बई में हुआ था।

अब दूसरा सीजन जयपुर में हो रहा है। देश की विभिन्न सिटीज में लिए ऑडिशन दो कैटेगेरीज में लिए गए। पहली कैटेगरी में 22 से 35 आयु वाली महिलाएं और दूसरी कैटेगरी में 35 से 50 साल की आयु वाली महिलाएं रहीं। गौरतलब है कि मुम्बई में हुए आर्चज मिसेज इंडिया सीजन-1 में मिसेज इंडिया यूनिवर्स का टाइटल जयपुर की वर्षा मित्तल गुप्ता और मिसेज इंडिया यूनिवर्स ग्लोब का टाइटल हिमाचल प्रदेश कीजागृति बाहेरी खुंद ने जीता था।

कोई जवाब दें