BJP to celebrate Modi as Birthday Service Day

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी, जयपुर शहर की बैठक आज भाजपा जयपुर शहर अध्यक्ष संजय जैन की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई। शहर भाजपा के महामंत्री नरेश शर्मा ने बताया कि बैठक मे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस 17 सितम्बर को सेवा दिवस के रूप मे मनाने का निर्णय लेकर कई कार्यक्रम तय किए गए। 17 सितम्बर की सुबह शहर के सभी 1865 बूथो पर बूथ समिति के माध्यम से 10-10 पौधे लगाकर स्वस्थ पर्यावरण के लिए पौधारोपण किया जावेगा। पौधारोपण कार्यक्रम मे बूथ पर रहने वाले सभी वरिष्ठ एवं प्रमुख नागरिकों को भी शामिल किया जावेगा एवं जयपुर शहर की 9 विधानसभा क्षेत्रों के 32 मण्डलों पर आमजन के स्वास्थ्य के लिए प्रात: 9 से 12 बजे तक फ्री मेडिकल केम्प आयोजित किए जावेंगे।

केम्प का ज्यादा से ज्यादा आमजन तक फायदा पहुंचे इस हेतु मण्डल स्तर पर घर-घर केम्प की सूचना पत्रक के माध्यम से कार्यकर्ता पहुचाएंगे। दोपहर मे मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे जी शहर के विशेष सफाई अभियान का शुभारम्भ करेंगी और उसके पश्चात 2 अक्टूबर तक चलने वाले विशेष सफाई अभियान मे भाजपा के कार्यकर्ता सहयोग करके स्वस्थ एवं स्वच्छ जयपुर के लिए स्वच्छता का कार्य करेंगे। इस अभियान मे हर वार्ड मे जो स्थान गंदे होंगे उन्हें चिन्हित कर पहले उनकी सफाई की जावेगी। इन सबके अलावा शहर भाजपा के 7 मोर्चे भी सेवा दिवस के अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रम करेंगे, जैसे युवा मोर्चा द्वारा शहर मे लगी सभी शहिदों की मूर्तियों की साफ-सफाई एवं सर्किलों, पार्को आदि की सफाई करेगा, महिला मोर्चा व अनुसूचित जाति मोर्चा शहर की प्रमुख सब्जी मण्डीयों आदि की सफाई करेंगे, अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा शहर की अनुसूचित जाति के मोहल्लों के छोटे बच्चों को टिफिन, पानी की बोतले आदि वितरित की जावेगी, अनुसूचित जन जाति मोर्चा सरकारी स्कूलों मे बच्चों की स्कूल ड्रेसों का वितरण करेगा, अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा मदरसा मे बच्चों को स्कूल बेग वितरित किए जावेंगे एवं किसान मोर्चा द्वारा शहर की मण्डियों मे सेवा कार्य किए जावेंगे। बैठक मे अल्पकालीन बूथ विस्तारक योजना की समीक्षा भी गई एवं हर बूथ पर कितना कार्य हुआ यह जानकारी मण्डल अध्यक्षों व प्रभारियों से ली गई। सभी 1865 बूथों पर यह कार्य प्रभावी रूप से चल रहा है और 17 सितम्बर तक बूथ के कार्यकर्ता घर-घर जाकर इस विस्तारक कार्य को पूर्ण कर लेंगे।

इस योजना के माध्यम से घर-घर केन्द्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां पहुचांने के साथ नवमतदाता व सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने वाले लाभाथीर्यों को भी सूचीबद्ध किया जा रहा है व भाजपा के नए सदस्य बनाये जा रहें है व हर वार्ड मे दो शक्ति केन्द्रों का भी निर्माण किया जा रहा है जो कि मण्डल व बूथ के बीच संगठनात्मक कार्यो के लिए सेतू का कार्य करेंगे। जिससे संठनात्मक गतिविधियों मे और गति आएगी। आज की बैठक मे शहर पदाधिकारी, मण्डल अध्यक्ष, मोर्चाे के जिलाध्यक्ष, अल्पकालीन बूथ विस्तारक योजना के मण्डलों के प्रभारी उपस्थित रहें। बैठक में महापौर अशोक लाहोटी ने 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले जयपुर नगर निगम के विशेष सफाई अभियान के बारे मे बताया व कार्यकर्ता से विकास समितियों से व आमजन को भी इस अभियान से जोड़ने की अपिल की।

कोई जवाब दें