Banks-biggest-scam

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भाजपा शसित गुजरात में शिक्षा पर कम सरकारी खर्च के मसले पर सवाल किया है । कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीटर के जरिए अपनी ‘‘एक सवाल एक दिन’’ श्रृंखला के तहत चौथा सवाल करते हुए पूछा, ‘‘सरकारी शिक्षा पर खर्च करने के मामले में गुजरात 26 वें स्थान पर क्यों है । इस राज्य के युवाओं के क्या गुनाह किया है ।’’ गुजरात में कांग्रेस के चुनाव प्रचार का नेतृत्व करने वाले राहुल ने ‘‘सरकारी स्कूलों तथा संस्थानों की कीमत पर शिक्षा का व्यावसायीकरण करने ओर शुल्क में बढोत्तरी कर छात्रों की शिक्षा को प्रभावित’’ करने के लिए प्रधानमंत्री की आलोचना की ।

प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए राज्यभर में चुनाव प्रचार कर रहे पार्टी उपाध्यक्ष राहुल ने मोदी से पूछा, ‘‘इस तरीके से ‘नए इंडिया’ का सपना कैसे असलियत बनेगा ।’’ प्रधानमंत्री के लिए राहुल गांधी की टैगलाइन, ‘‘22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब’’ है । कांग्रेस नेता ने इससे पहले मोदी से पूछा था कि गुजरात में निजी कंपनियों से महंगी दर पर बिजली खरीदने में आवाम के धन का ‘‘दुरूपयोग’’ क्यों किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी पूछा था कि उनके प्रचार और ‘‘आर्थिक कुप्रबंधन’’ के लिए गुजरात की जनता क्यों खर्च करे । राहुल ने पूछा था कि भाजपा ने राज्य में पिछले पांच साल में चार लाख 72 हजार मकान उपलब्ध करवाये हैं तो क्या 50 लाख मकान देने के अपने वादे को पूरा करने के लिए पार्टी को 45 साल और लगेंगे । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में विधानसभा चुनावों के लिए दो चरणों में नौ और 14 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा ।

LEAVE A REPLY