Modi is ignoring the non-BJP members of the NDA: CP Joshi

जयपुर। राम मंदिर मुद्दे को लेकर कांग्रेस राजस्थान के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ.सी.पी.जोशी ने बड़ा बयान देकर भाजपा खेमे में हलचल पैदा कर दी है। सीपी जोशी ने टीवी 18 के कार्यक्रम में कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर का निर्माण कांग्रेस का प्रधानमंत्री ही करेगा। भाजपा सिर्फ राम का नाम लेकर चुनावी फायदा लेती रही है। जोशी ने आरोप लगाया कि जैसे ही चुनाव आते हैं, भाजपा को भगवान राम और राम मंदिर याद आने लगते हैं।

विधानसभा चुनाव आए गए तो फिर से राम मंदिर का मुद्दा उठाने लगे, लेकिन साढ़े चार साल में भाजपा ने कोई काम नहीं किया। जोशी ने कहा कि भाजपा कभी भी राम मंदिर नहीं बना सकती। क्योंकि वे भगवान राम व राम मंदिर का नाम सिर्फ चुनावी फायदे के लिए लेती है। कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने वर्ष 85 में राम मंदिर के दरवाजे खुलवाए थे और भगवान श्रीराम प्रतिमा के दर्शन आम जनता के लिए खोले गए। आगे भी भगवान राम का मंदिर कांग्रेस का प्रधानमंत्री ही बनाएगा।

इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत व दूसरे नेता भी शरीक हुए। उधर, सीपी जोशी के इस बयान से भाजपा खेमे में खलबली मच गई है। कांग्रेस के सॉफ्ट हिन्दुत्व पर भाजपा हमला करती रही है, लेकिन सीपी जोशी का बयान हार्डकोर हिन्दुत्व की श्रेणी में आ रहा है। कांग्रेस के इस बदलते रुख को देखते हुए भाजपा में बैचेनी है।

कोई जवाब दें