Teij Mata, jaipur, ride, accompanied, decorated clothes, city palace jaipur
Teij Mata, jaipur, ride, accompanied, decorated clothes, city palace jaipur

जयपुर। हर वर्ष की भांति जयपुर शहर में तीज उत्सव बड़े धुमधाम से मनाया जायेगा, जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। तीज माता की सवारी सोमवार को शाम सज धज कर गाजे बाजे के साथ जनाना ड्योड़ी से निकलेगी, जो त्रिपोलिया गेट, छोटी चौपड़, चौगान स्टेडियम होते हुऎ ताल कटोरा पाल पहुंचेगी, यहां पर रंगा रंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।

तीज उत्सव के लिए ताल कटोरा तालाब व पौण्डरिक पार्क को रोशनी से सजाया गया है। इसके अलावा त्रिपोलिया गेट के सामने हिन्द होटल की दुकानों के उपर देशी-विदेशी पर्यटकों के लिए बैठक की व्यवस्था भी की गयी है। ताल कटोरा पाल पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। जिसमें मानसी सिंह एण्ड पार्टी द्वारा राजस्थान लोक संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी।

तीज उत्सव के अवसर पर पालका बाग तक रोशनी की व्यवस्था की गयी है वहीं शहर के मुख्य दरवाजों सांगानेरी गेट, अजमेरी गेट, नाहरगढ़, अल्बर्ट हॉल, हवामहल, सरगासूली को विशेष रोशनी कर सजाया गया है।

नगर निगम जयपुर उपमहापौर श्री मनोज भारद्वाज एवं सांस्कृतिक समिति के चैयरमेन श्री भंवर लाल सैनी, स्थानीय पार्षद, स्वर्ण जंयती शहर रोजगार समिति के चैयरमेन श्री सुरेन्द्र सिंह रोबिन ने रविवार को तीज उत्सव की तैयारियों का जायजा लिया। उपमहापौर ने तालकटोरा, जलमहल की पाल व पौण्डि्रक उद्यान में मौजूदा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मौके पर मौजूद अधिकारियों को सफाई अन्य व्यवस्थाओं संबंधी निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी व पार्षद मौजूद थे। —

कोई जवाब दें