relief-for-merchants-and-commoners-will-get-reduction-in-gst-rates-chief-minister
relief-for-merchants-and-commoners-will-get-reduction-in-gst-rates-chief-minister

-पिलानी में सर्वसमाज के साथ मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का जनसंवाद, राजगढ़ वाया पिलानी हरियाणा सीमा तक सड़क बनेगी दो लेन

पिलानी/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने घोषणा की है कि झुंझुनूं जिले में 910 करोड़ रुपये के सड़क विकास कार्य करवाए जायेंगे। उन्होंने 164 करोड़ रुपये की लागत से राजगढ़ वाया पिलानी हरियाणा सीमा तक 54 किलोमीटर लम्बाई वाली सड़क के दोहरीकरण की भी घोषणा की। इस सड़क निर्माण में 10 मीटर चैड़ी दो लेन सड़क मय पेव्ड़ शोल्डर शामिल है। पिछले 50 वर्षों से भी अधिक समय से इस सड़क के दोहरीकरण की मांग की जा रही है, जिसे पूरा कर मुख्यमंत्री ने क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात दी। इसके लिए उन्होंने जनसंवाद कार्यक्रम से ही सार्वजनिक निर्माण मंत्री  यूनुस खान से फोन पर बात कर जल्द से जल्द निर्माण कार्य की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देष दिए।

इसके अलावा झुंझुनूं से चिड़ावा तक 45 करोड़ रुपये की लागत से करीब 32 किमी सड़क सुदृढ़ीकरण और 116.31 करोड़ की लागत से करीब 28 किमी लम्बी फतेहपुर-झुंझुनूं दो लेन सड़क निर्माण की भी मुख्यमंत्री ने घोषणा की। राजे ने कहा कि सीकर-झुंझुनूं तथा चिड़ावा-लुहारू तक 401.47 करोड़़ की लागत से 95 किमी फोर लेन सड़क, 23 करोड़ की लागत से 13 किमी खेतड़ी-सिंघाना सड़क, 4 करोड़ की लागत से 5 किमी संगीरा सर्किल से मोड़ा पहाड़ रोड, 10 करोड़ की लागत से 19 किमी मण्डावा-बिसाऊ सड़क, 3 करोड़ की लागत से 7 किमी मलसीसर-मंड्रेला सड़क, 4 करोड़ की लागत से 3 किमी पिलानी बाईपास, 37.41 करोड़ की लागत से 65 किमी ग्रामीण गौरव पथ तृतीय फेज के 65 काम, 29 करोड़ की लागत से क्षतिग्रस्त सड़कों के 165 किमी के सुदृढ़ीकरण तथा पीएमजीएसवाई योजना में 73 करोड़ की लागत के 112 किमी सड़कों के अपग्रेडेषन के काम करवाए जायेंगे। ये घोषणाएं मुख्यमंत्री ने पिलानी में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में की।

-सड़कों के गड्ढों को तुरंत ठीक कर टैªफिक व्यवस्था सुचारू करें
मुख्यमंत्री ने नगरीय क्षेत्रों में सीवरेज लाइन तथा बिजली, पानी आदि सुविधाओं के लिए सड़कों पर खुदाई करने के बाद उन्हें दुरस्त नहीं करने से नागरिकों को होने वाली असुविधा को गंभीरता से लिया है। ऐसी षिकायतों पर गहरी नाराजगी जताते हुए उन्होंने आरयूआईडीपी सहित अन्य विकास एजेंसियों को सख्त निर्देष दिये हैं कि वे सड़कों पर खोदे गये गड्ढों को तुरंत ठीक कर टैªफिक व्यवस्था सुचारू करवाएं।

-अधिकारियों की टीम को मौके पर भेज वीडियोग्राफी करवाई
राजे ने जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान चिड़ावा कस्बे में आरयूआईडीपी द्वारा की गई सड़कों की खुदाई पर मुख्यमंत्री सख्त नाराज हुईं और बैठक से ही अधिकारियों की एक टीम को मौके पर जाकर खोदी गई सड़क की वीडियोग्राफी करवाकर तुरंत रिपोर्ट पेष करने के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि सीवर लाइन तथा बिजली, पानी आदि सुविधाओं के लिए कोई भी सड़क जिला कलक्टर की जानकारी और अनुमति के बिना नहीं खोदी जाए।

 

कोई जवाब दें